कैंटोन्मेंट एरिया के रहने वालों ने बोर्ड से की मांग, दोबारा न हो सेना भर्ती

मुख्य अधिशासी अधिकारी समेत लोगों ने कैंटोन्मेंट बोर्ड के अध्यक्ष दिया लिखित पत्र

VARANASI

देश की सेवा करने से जुड़ने के लिए आये युवाओं ने इतनी गंदगी कर डाली की अब कैंटोन्मेंट में सेना की भर्ती नहीं करायी जाएगी। सेना भर्ती के कारण कैंटोन्मेंट में हुई गंदगी को लेकर वहां की जनता ने छावनी परिषद से इसकी लिखित शिकायत की। मुख्य अधिशासी अधिकारी प्रमिला जायसवाल ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक पत्र के माध्यम से छावनी परिषद के अध्यक्ष ब्रिगेडियर एसए रहमान सहित संबंधित जिम्मेदार अधिकारियों को अवगत कराया है। उनका कहना है कि वह भी नहीं चाहती हैं कि दोबारा यहां पर सेना भर्ती आयोजित की जाए।

सेना भर्ती नहीं चाहती जनता

कैंटोन्मेंट में सेना भर्ती हो, ये यहां की रहने वाली जनता नहीं चाहती। इसका कारण है कि पिछले दिनों सेना भर्ती के दौरान आये युवाकों ने इतनी गंदगी कर दी थी कि पूरा छावनी क्षेत्र शौचालय बन गया। वहीं नगर निगम की ओर से भी कोई मदद नहीं की गई। एक फरवरी से लेकर क्ब् फरवरी तक सेना भर्ती चली, इस दौरान पूरा एरिया शौचालय में बदल गया।

हम नहीं कर सकते मदद

नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ। ओपी तिवारी ने सेना भर्ती नगर निगम के सीमा से बाहर होने का हवाला देते हुए सहयोग देने से पल्ला झाड़ लिया। इसका खामियाजा स्थानीय नागरिकों को भुगतना पड़ा। विभिन्न जिलों से आए एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने खुले शौच किया। पार्को व बंगलों को भी नहीं छोड़ा। कैंटोन्मेंट हॉस्पिटल के आस-पास भी हालात काफी खराब हो गये। इससे परेशान होकर आरएमओ डॉ। सुधीर गुप्ता, उपाध्यक्ष चंद्रकेशव, बंगला मालिक आर्थर स्मिथ, जनप्रतिनिधि शैलजा श्रीवास्तव, शैलेंद्र सिंह, राजकुमार दास, शाहनवाज अली, मसूदा हुसैन, संगीता यादव, जटाशंकर मिश्र ने विरोध जताया इसमें छावनी परिषद के कर्मचारियों ने भी समर्थन दिया है।