-लल्लापुरा में सिलिंडर ब्लास्ट की घटना के बाद अगले दिन बंद मिलीं अवैध गैस रिफलिंग की दुकानें

-पुलिस ने आरोपी दुकानदार को किया अरेस्ट, एसएसपी ने हर एसओ के अपने क्षेत्र में सख्ती बरतने के दिये निर्देश

VARANAS

सिगरा थाना क्षेत्र के लल्लापुरा में बुधवार को अवैध गैस रिफलिंग के दौरान सिलिंडर ब्लास्ट की हुई घटना के बाद से शहर में हड़कंप मच गया है। इसी का नतीजा रहा कि अगले ही दिन गुरुवार को शहर के अलग अलग इलाकों में चल रहे गैस रिफलिंग के अवैध धंधे पर ताला लग गया। इन इलाकों में चलने वाली गैस रिफलिंग की दुकानों के शटर ही नहीं खुले। वहीं पुलिस ने लल्लापुरा हुई इस घटना के आरोपी दुकानदार ईशा अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। ईशा के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है।

परेशान रहे लोग

इस बड़ी घटना के बाद गुरुवार को सोनिया, औरंगाबाद, मंडुवाडीह, महमूरगंज, लंका, अस्सी, भेलूपुर, बजरडीहा और लहुराबीर समेत दालमंडी में बड़े पैमाने पर चलने वाला अवैध गैस रिफलिंग का खेल कहीं नहीं देखने व सुनने को मिला। हालात ये रहे कि कई जगह तो दुकानें खुली ही नहीं। हां, इस दौरान गैस के लिए अपना छोटू सिलिंडर रिफलिंग को देने वाले लोग दुकानों के चक्कर काटते रहे। लहुराबीर में दुकानों के बाहर सेल करने के लिए डेली रखे जाने वाले छोटे सिलिंडर्स गायब नदारद दिखे।

हर एसओ को सौंपी जिम्मेदारी

इस घटना ने पुलिस प्रशासन को भी नींद से जगा दिया है। एसएसपी ने आरोपी दुकानदार की गिरफ्तारी के बाद हर एसओ को अपने क्षेत्र में अवैध गैस रिफलिंग के कारोबार को रोकने का आदेश दिया है। एसओ से लेकर चौकी इंचार्ज तक अब गलियों में व अन्य जगहों पर चोरी छिपे चल रहे इस काले धंधे को रोकने के लिए छापेमारी करेंगे।