-संस्कृत यूनिवर्सिटी में केंद्र निर्धारण समिति ने लिया डिसीजन

-शास्त्री-आचार्य के एनुअल एग्जाम की तैयारी तेज

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने एनुअल एग्जाम की तैयारी तेज कर दी है। इस क्रम में शुक्रवार को केंद्र निर्धारण समिति की मीटिंग में दागी कॉलेजेज को सेंटर न बनाने का डिसीजन लिया गया। बता दें कि लास्ट ईयर के एग्जाम में क्फ् संबद्ध कालेजों पर सामूहिक नकल का आरोप लगा था। इस साल इन्हें सेंटर नहीं बनाया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक डॉ। राजनाथ ने बताया के पहले दिन करीब म्0 परसेंट सेंटर्स का निर्धारण कर लिया गया है। बाकि सेंटर्स के निर्धारण के लिए ख्फ् अप्रैल को फिर समिति की मीटिंग बुलाई गई है।

पांच लाख हुई प्रिंट

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने करीब पांच लाख कॉपियों को प्रिंट करा लिया है। एग्जाम में करीब 7.भ्0 लाख 'ए' व ख्.भ्0 'बी' कॉपियों की आवश्यकता पड़ेगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी प्रेस में तेजी से कार्य चल रहा है। वहीं टाइट सिक्योरिटी के बीच विश्वविद्यालय प्रेस में ही पेपर को प्रिंट करने का कार्य भी शुरु कर दिया गया। पेपर के प्रिंट की निगरानी के लिए क्ख् सदस्यीय समिति गठित की गयी है। गोपनीय पेपर की प्रिंटिंग इसी वीक पूरा कर लिया जाएगा। केंद्र निर्धारण समिति की मीटिंग में प्रो। प्रेम नारायण सिंह, प्रो। आशुतोष सिंह, प्रो। व्यास मिश्र प्रेजेंट रहे।

टाइम टेबल की घोषणा जल्द

यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने शास्त्री-आचार्य के एनुअल एग्जाम के लिए टाइम टेबल अब तक नहीं जारी किया है। एग्जाम कंट्रोलर ने बताया कि इस संबंध में जल्द ही परीक्षा समिति की मीटिंग बुलाने का डिसीजन लिया गया है। परीक्षा समिति की मीटिंग में ही टाइम टेबल डिक्लेयर किया जाएगा।