-डीएम ने किया कई स्कूल और सीएचसी का निरीक्षण

-डीएम के निर्देश पर आठ ब्लॉकों पर टीम ने की छापेमारी, गायब मिले कर्मचारियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

डीएम के औचक निरीक्षण से पीएचसी/सीएचसी और प्राथमिक विद्यालय में हड़कंप मच गया। डीएम ने जहां खुद कई स्कूल और पीएचसी/सीएचसी का निरीक्षण किया, वहीं उनके निर्देश पर बनाई गई टीम ने सभी आठ ब्लॉकों पर छापेमारी कर रिपोर्ट पेश की। डीएम ने स्कूल और पीएचसी/सीएचसी में गायब मिले डॉक्टर, टीचर और कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया। साथ ही डीएम ने टीम को लगातार छापेमारी करने का आदेश दिया।

स्टूडेंट क्या टीचर भी रहे अबसेंट

जिलाधिकारी राजमणि यादव मंगलवार को अचानक बड़ागांव ब्लॉक पहुंचे। जहां उन्होंने पीएचसी के अलावा प्राथमिक विद्यालय और पूर्व माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ। एके गुप्ता, एचई रामबहल यादव, वीसीपीएम उमेश कुमार, डीपीएम चंदन सोनकर, एचई सुजीत कुमार, आलोक कुमार अबसेंट मिले। डीएम ने नाराजगी जताते हुए सीएमओ को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं प्राथमिक विद्यालय में एक टीचर अबसेंट मिले। साथ ही अधिकतर क्लास में बच्चों की संख्या काफी कम मिली। इस पर नाराजगी जताते हुए डीएम ने बीएसए को स्कूल में बच्चों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया।

नहीं सुधरे डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ

डीएम के लगातार इंस्पेक्शन के बावजूद पीएचसी/सीएचसी के डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ नहीं सुधर रहे हैं। मंगलवार को डीएम के आदेश पर टीम ने आठ ब्लॉकों के कई पीएचसी/सीएचसी का निरीक्षण किया। जिसमें पिण्डरा में चिकित्साधिकारी डॉ। मोइनुद्दीन, बिरॉवकोट के डेंटल सर्जन डॉ। गीता सिंह, चोलापुर में महिला चिकित्साधिकारी डॉ। किरन जायसवाल, चिकित्साधिकारी डॉ। मणिकांत तिवारी, डेंटल सर्जन डॉ। अमित जैन, डॉ। नवीन गुप्ता, डॉ। प्रदीप कुमार जायसवाल, डाटा एंट्री आपरेटर सौरभ चौबे, सेवापुरी में प्रभाकर दूबे, बीएचडब्ल्यू सुशील कुमार पांडेय, आराजीलाइन में हीरालाल, कबूतरा देवी, मिर्जामुराद में सुरेश चंद्र कुशवाहा, चिरईगांव में मेडिकल ऑफिसर डॉ। एसएन सिंह अबसेंट मिले। साथ ही चोलापुर में डॉ। नवीन गुप्ता और डॉ। प्रदीप कुमार जायसवाल अबसेंट मिले, मगर उनका सिग्नेचर अटेंडेंस रजिस्टर में था। जिसकी जांच के आदेश दिए गए हैं। साथ ही डीएम ने सभी अब्सेंट कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया।