-22 से शुरू हो रहा गंगा महोत्सव, कमिश्नर ने लिया तैयारी का जायजा

-काशी नहीं देश के साथ विदेश के लोग भी उठाएंगे महोत्सव का लुत्फ

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

22 नवंबर से अस्सी स्थित संत रविदास घाट पर आयोजित होने वाले गंगा महोत्सव कार्यक्रम में लेटलतीफी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जल्द से जल्द घाट के पास जमा सिल्ट को हटाने के साथ बैरेकेटिंग की जाए। साथ ही दर्शकों की सुविधा के लिए 12 बाई 14 साइज के 6 एलसीडी लगाई जाए। यह निर्देश कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण ने दिया। वे बुधवार को संत रविदास घाट पर तैयारी का जायजा लेने पहुंचे थे। उन्होंने बंद पड़े फौव्वारों को 20 नवंबर तक हर हालत में चालू कराए जाने पर जोर दिया। घाट की पर्याप्त सफाई और बैठने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि 50-50 की टीम मौके पर लगाई जाए।

सुरक्षा रहे टाइट, न हो दर्शकों को परेशानी

बुधवार को संत रविदास घाट पर आयोजित होने वाले गंगा महोत्सव कार्यक्रम के तहत की जा रही तैयारी का जायजा लेने कमिश्नर नितिन गोकर्ण पूरी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने प्रगति का स्थलीय निरीक्षण किया। पार्क के अंदर जगह-जगह क्षतिग्रस्त मार्ग को दुरुस्त कराए जाने के साथ बिजली व्यवस्था को ठीक करने का नगर निगम को निर्देश दिया। घाट एवं पार्क के अंदर लगे हाईमास्क को जल्द ठीक कराया जाए। कार्यक्रम स्थल के आसपास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए एसएसपी को निर्देश दिया। सुरक्षा की दृष्टि से मंच से दस फीट की दूरी पर स्टील की बैरेकेडिंग लगाने का निर्देश दिया।

बचाव का रखा जाए ध्यान

कमिश्नर ने सांस्कृतिक संकुल में लगने वाले दस दिवसीय राष्ट्रीय गांधी शिल्प मेले की तैयारी का भी निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी को पीने का पानी, आग से बचाव समेत अन्य जरूरी बातों का ध्यान रखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान सीडीओ विशाख जी, वीडीए उपाध्यक्ष दिनेश कुमार सिंह, एसएसपी आकाश कुलहरि, अपर जिलाधिकारी नगर विध्यवासिनी राय, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी रविन्द्र मिश्रा आदि मौजूद रहे।

ये रहेंगे आकर्षण

-बॉलीवुड के सूफी गायक हंसराज हंस

-शास्त्रीय एवं सूफी गायिका परवीन सुल्ताना

-कविता सेठ

-बांसुरी वादक राकेश चौरसिया

-लोक गायिका मालिनी अवस्थी

होंगे ट्रेडिशनल कॉम्प्टीशन

19 नवंबर - पतंग प्रतियोगिता

23 नवंबर - गंगा मैराथन