-पीएम के आगमन से पहले बिजली व्यवस्था दुरुस्त करने में जुटा विभाग

-तीन दिन तक कहीं नहीं लिया जाएगा शटडाउन, भरपूर रहेगी सप्लाई

भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप के बाद बिजली की आंखमिचौली से काशीवासी परेशान हैं, लेकिन ये परेशानी अगले तीन दिनों बिल्कुल नहीं रहने वाली है। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर बिजली सप्लाई पर विशेष व्यवस्था की गई है। बिजली विभाग की ओर से निर्णय लिया गया है कि बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को बिजली की कटौती नहीं की जाएगी। विभाग की कोशिश होगी कि ऐसी स्थिति ही नहीं उत्पन्न हो कि शटडाउन लेना पड़े। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी 15 जुलाई को आ रहे हैं।

बिजली गुल होने पर होगी कार्रवाई

प्रधामंत्री मोदी के बनारस प्रवास के दौरान कहीं भी पावर कट न हो इसे लेकर पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अफसर व्यवस्था दुरुस्त करने में जी जान से जुटे हैं। शहर के हर क्षेत्र में ट्रांसफार्मर से लेकर केबल और वायर तक को ठीक कराया जा रहा है। ताकि पीएम के सामने छोटी से छोटी फाल्ट आने की सूचना न पहुंच सके। पीवीवीएनएल के एमडी विद्याभूषण ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि पीएम के वाराणसी दौरे के दौरान कहीं भी पावर कट की समस्या नहीं आनी चाहिए। यदि ऐसा हुआ तो निश्चित तौर पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

एमडी ने दिया निर्देश तो शुरू हुआ काम

इधर एमडीए से निर्देश मिलते ही बिजली विभाग के अधिकारी बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गए हैं। जिले के सभी आठ उपकेन्द्रों पर हर छोटी-बड़ी समस्या पर नजर रखने के साथ उन्हे दुरुस्त भी किया जा रहा है। यही नहीं तीन दिनों के दौरान कहीं भी शट् डाउन और ब्रेक डाउन भी नहीं लेने का फैसला लिया गया है। फीडर लेवल पर ट्रांसफार्मर की मरम्मत, ऑयलिंग, वायर चेंजिंग के साथ बीच रास्ते में लगे बिजली के को पोल हटाने का कार्य भी तेजी के साथ किया जा रहा है।

प्रमुख सचिव ने भी दिया था आदेश

कुछ दिन पहले बनारस दौरे पर आए प्रमुख सचिव आरके तिवारी ने बैठक कर पीवीवीएनएल के एमडी विद्याभूषण को सड़कों पर लगे जर्जर पोल को हटवाने के साथ बिजली व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद हरकत में आए एमडी के आदेश पर पूरा विभागीय अमला व्यवस्था बनाने में जुट गया है।

बनारस के लोगों को पहले से विभाग 24 घंटे निर्बाध बिजली देने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान जहां विभागीय कार्य या अंडरग्राउंड केबलिंग के लिए शटडाउन लिया जा रहा था। वह कहीं भी नहीं लिया जाएगा।

मनोज अग्रवाल, चीफ इंजीनियर-पीवीवीएनएल