- शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए फिर से एसएसपी उतरे सड़क पर, गोदौलिया, गिरजाघर और रथयात्रा चौराहे पर रुककर देखा हाल

- गोदौलिया पर भी शुरू हुआ ट्रैफिक सिग्नल, रुकने का टाइम हुआ सेट

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने की दिशा में एसएसपी नितिन तिवारी का प्रयास जारी है। इस क्रम में बुधवार को एक बार फिर एसएसपी, एसपीआरए आशीष तिवारी के साथ सड़क पर उतरे और चौराहे चौराहे घूमकर ट्रैफिक व्यवस्था का हाल जाना।

दोपहर में लगभग दो बजे के आसपास एसएसपी मातहतों संग रथयात्रा चौमुहानी पहुंचे और यहां लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति अवेयर किया। इस दौरान एसएसपी ने खुद यहां टूटे पड़े फोल्डिंग बैरियर को सड़क से हटाया। उन्होंने चौराहे पर लगे एक राजनैतिक दल के पोस्टर को हटाने के लिए सीओ भेलुपुर राजेश श्रीवास्तव को निर्देश दिया। इस दौरान यातायात के नियमों की अवहेलना करने पर एक चार पहिया वाहन को सीज तो किया लेकिन उसमें बैठी महिलाओं के अनुरोध पर छोड़ दिया। इस दौरान बिजली जाने से ट्रैफिक सिग्नल दो बार बंद भी हुए। एसएसपी ने गोदौलिया पर भी ट्रैफिक सिग्नल ठीक कराने के बाद यहां भी इसी आधार पर ट्रैफिक ऑपरेट करने का आदेश दिया।

लांच करेंगे एप

एसएसपी ने कहा कि ट्रैफिक नियम का पालन कराने के लिए साम, दाम दंड हर तरह का सहारा लिया जायेगा। किसी को भी ट्रैफिक नियम नहीं तोड़ने दिया जायेगा। इस क्रम में जनता के सहयोग की अवधारणा के आधार पर सिटीजन एप बनाया जायेगा। लोग यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहनों की फोटो खींचकर इसी एप पर डालेंगे। वहीं चालान का प्रमाण होगा।

बुधवार को ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम, आरटीओ ने ज्वॉइंट कैंपेन चलाया। इस दौरान नगर निगम के पांच जोन प्रभारियों के नेतृत्व में टीम बना कर आदमपुर जोन में चौकाघाट से कज्जाकपुरा तक सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के विरूद्व अभियान चलाकर कुल 12 दुकानदारों की दुकानों के बाहर से अतिक्रमण हटाकर उनसे 28500 रूपये वसूले गए। कोतवाली जोन में मैदागिन चौराहा से चौक तक अतिक्रमण हटाया। इस दौरान 18 दुकानदारों का चालान कर 8900 रुपया वसूल किया गया। वरूणा जोन में अंधरापुल से लेकर नदेसर, खरबूजा शहीद मार्ग तक सड़क पर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाते हुए छह दुकानदारों का चालान कर 13700 रूपये वसूला गया। वहीं दशाश्वमेध जोन में गिरजाघर चैराहा से बांसफाटक तक अतिक्रमण हटाते हुए 22 दुकानदारों से 16600 रूपये वसूले गए। भेलूपुर जोन में नरिया तिराहा से सुन्दरपुर सब्जी मण्डी तक सड़क पांच दुकानदारों का चालान एवं 22 दुकानदारों का अतिक्रमण हटाया गया।