-आज से दौड़ेंगी कैंसिल हुई कई ट्रेन्स, पैसेंजर्स को मिलेगी राहत

-कई ट्रेन्स के कैंसिल होने से दूसरे दिन भी कैंट स्टेशन पर पैसेंजर्स को हुई प्रॉब्लम

VARANASI

कोहरे के चलते कैंसिल हुई ट्रेन्स फिर से दौड़ेंगी। हाहाकार मचने के बाद रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन बैकफुट पर आ गया है। पैसेंजर्स के प्रेशर को देखते हुए वाराणसी कैंट स्टेशन से रवाना होने तथा यहां से गुजरने वाली कैंसिल हुई फ्फ् जोड़ी ट्रेन्स में से लगभग एक दर्जन ट्रेन्स क्भ् जनवरी को फिर से चलने लगेंगी। इन ट्रेन्स को ओरिजिनेटेड स्टेशंस से निर्धारित समय से ऑपरेट करने का डिसीजन लिया गया है। रेलवे के इस कदम से पैसेंजर्स को काफी राहत मिलेगी। साथ ही रेलवे के रेवेन्यू लॉस में भी कमी आएगी। कैंसिल ट्रेन्स को चलाने के लिए कैंट स्टेशन एडमिनिस्ट्रेशन को ऑर्डर प्राप्त हो चुका है।

पैक कर लें बैग

कैंट स्टेशन एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार वाराणसी से मुम्बई जाने वाली क्क्09फ्/क्क्09ब् महानगरी एक्सप्रेस फिलहाल हफ्ते में एक दिन बुधवार को चलेगी। इसी तरह क्ख्ख्फ्8 डाउन बेगमपुरा एक्सप्रेस कैंट से मंगलवार को चलेगी जबकि क्ख्ख्फ्7 अप बेगमपुरा रविवार को यहां से रवाना होगी। इसी तरह राजगीर से वाया कैंट नई दिल्ली जाने वाली क्ख्फ्9क् अप श्रमजीवी एक्सप्रेस सोमवार और गुरुवार को राजगीर से छूटेगी। जबकि राजगीर से वाया बनारस नई दिल्ली जाने वाली क्ख्फ्9ख् डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस हफ्ते में बुधवार और शनिवार को रवाना होगी। वहीं जयनगर-दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली क्ख्भ्म्क् स्वतन्त्रता सेनानी एक्सप्रेस शनिवार व नई दिल्ली से दरभंगा होकर जयनगर जाने वाली क्ख्भ्म्ख् स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस रविवार को नई दिल्ली से रवाना होगी। मंडुवाडीह से इलाहाबाद, कानपुर, गाजियाबाद होकर नई दिल्ली जाने वाली क्ख्भ्8क् अप दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस शुक्रवार और नई दिल्ली से मंडुवाडीह आने वाली क्ख्भ्8ख् डाउन सुपरफास्ट एक्सप्रेस नई दिल्ली से रविवार को रवाना होगी। हावड़ा से अमृतसर को जाने वाली क्फ्00भ् अप पंजाब मेल शुक्रवार और अमृतसर से हावड़ा को जाने वाली क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल अमृतसर से रविवार को रवाना होगी। सीतामढ़ी से आनंद बिहार ट्रर्मिनल के बीच चलने वाली क्ब्00भ् अप लिच्छवी एक्सप्रेस सीतामढ़ी से शनिवार और क्ब्00म् डाउन लिच्छवी एक्सप्रेस आनंद बिहार ट्रर्मिनल जंक्शन से शुक्रवार को अपने निर्धारित शेड्यूल से रवाना होगी।

कैंसिलेशन से बेहाल रहे पैसेंजर्स

बिना सोचे समझे धड़ाधड़ कई ट्रेन्स को कैंसिल कर देने से गुरुवार को कैंट स्टेशन पर पैसेंजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। लेकिन इनक्वायरी काउंटर से जब बताया गया कि कैंट स्टेशन से ओरिजिनेटेड सहित यहां से गुजरने वाली एक दर्जन से अधिक कैंसिल हुई ट्रेन्स क्भ् जनवरी से चलायी जाएंगी तो परेशान पैसेंजर्स के चेहरे का एक्सप्रेशन ही चेंज हो गया। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उधर नई दिल्ली से दरभंगा होकर जयनगर को जाने वाली क्ख्भ्म्ख् स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस, अमृतसर से हावड़ा जाने वाली क्फ्00म् डाउन पंजाब मेल, राजगीर से नई दिल्ली जाने वाली क्ख्फ्9क् अप श्रमजीवी एक्सप्रेस कैंसिल रहीं। इसी तरह हावड़ा से देहरादून को जाने वाली क्फ्009 अप दून एक्सप्रेस, भिवानी से मालदा टाउन को जाने वाली क्फ्ब्क्ब् डाउन फरक्का एक्सप्रेस और मालदा टाउन से भिवानी को जाने वाली क्फ्ब्8फ् अप फरक्का एक्सप्रेस भी कैंसिल रहीं।