-वाराणसी कैंट से metro cities को जोड़ने वाली trains हुई फुल

-दूसरे ऑप्शनन से लौट पाएंगे घर, मेट्रो सिटीज की ओर जाना भी मुश्किल

क्ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्गफ्ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

दीपावली पर घर लौटने वालों की धड़कनें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। क्योंकि ट्रेन से जर्नी करने के लिए वेटिंग टिकट तक अवेलेबल नहीं है। ऐसे में मेट्रो सिटीज से घर लौटने वालों को दूसरे ऑप्शन का ही सहारा लेना पड़ेगा। हालत यह कि मेट्रो सिटीज से वाराणसी को जोड़ने वाली सभी ट्रेन्स फुल हो चुकी हैं। किसी भी ट्रेन में कंफर्म रेल टिकट अवेलेबल नहीं है। क्भ् दिन पहले ही लगभग सभी में नो रूम की सिचुएशन क्रिएट हो गई है। ऐसे में घर लौटने की आस लगाए लोगों की प्रॉब्लम बढ़ गई है। दीपावली पर अपने घर वही लोग आ पाएंगे जिन्होंने ट्रेन से जर्नी के लिए पहले से रिजर्वेशन करा रखा है। बाकि के लिए तो बस या कार ही एकमात्र सहारा है। बता दें कि रेलवे ने इस बार बनारस कैंट स्टेशन से मेट्रो सिटीज सहित अन्य जगहों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने के साथ ही विभिन्न ट्रेन्स में एक्स्ट्रा कोच लगाने का डिसीजन लिया है।

कंफर्म टिकट नामुमकिन

मेट्रो सहित दूसरे सिटीज में रहने वाले इस बार बहुत मुश्किल से ही घर पहुंच पाएंगे। वजह लॉन्ग रूट की सभी ट्रेन्स में कंफर्म टिकट की प्रॉब्लम है। यह सिचुएशन सभी रेगुलर ट्रेन्स में रिजर्वेशन स्टार्ट होते ही सीटें फुल होने के कारण क्रिएट हो गयी थी। हालांकि रेलवे ने पैसेंजर्स के प्रेशर को देखते हुए ट्रेन में एक्स्ट्रा कोच लगाने का इंतजाम किया है। लेकिन इसका भी पैसेंजर्स को बहुत फायदा नहीं हुआ है। ऐसे में घर लौटने वालों को जर्नी के लिए अपने से ही इंतजाम करना बेहतर होगा। बता दें कि बहुत सारे लोग ट्रेन में कंफर्म टिकट न मिलने पर दूसरे ऑप्शन से अपने घर पहुंच चुके हैं। दूसरी ओर यहां से दूसरे शहर जाने वाले भी कंफर्म टिकट के फेर में फंस गए हैं।

ऑप्शन जेब करेगा खाली

फेस्टिवल से पहले रेगुलर ट्रेन्स में टिकट नहीं ले पाने वाले यदि दीपावली पर घर आना ही चाहते हैं तो उन्हें अब अपनी जेब ढीली करनी होगी। क्योंकि घर आने के लिए लांग रूट की ट्रेन्स में अब तत्काल टिकट के अलावा कोई चारा नहीं है और दूसरे ऑप्शन इससे भी महंगे हैं। इतने के बाद भी यदि कोई अपने घर आना चाहेगा तो उसे पहुंचने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे। क्योंकि इस समय ट्रेन्स से तो आना-जाना दोनों मुश्किल है।

इनमें नहीं कंफर्म टिकट

- महानगरी एक्सप्रेस

- वाराणसी- दिल्ली गरीब रथ

- मंडुवाडीह- नई दिल्ली सुपरफास्ट

- शिवगंगा एक्सप्रेस

- काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस

- महामना सुपरफास्ट

- वाराणसी- दादर सुपरफास्ट

- मरुधर एक्सप्रेस

- बेगमपुरा एक्सप्रेस