- भेलूपुर से गुरुबाग मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस ने शुरू किया पहला ट्रायल

- एकल मार्ग पर दो पहिया वाहनों को भी दो दिनों के लिए रोका गया

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को कैसे सुधारा जाए, इसके लिए पुलिस कमिश्नर, एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर के अलावा ट्रैफिक विभाग के अधिकारी हर रोज कोई न कोई रणनीति तैयार कर रहे हैं। नई योजना का कंप्लाइंस कैसे कराया जाए इसके लिए अधिकारियों द्वारा मंथन भी लगातार किया जा रहा है। अब जाम की समस्या से लोगों को कैसे निजात दिलाई जाए इसके तहत दो दिनों का ट्रायल ट्रैफिक पुलिस द्वारा किया जा रहा है। विभाग का मानना है कि यदि यह सफल रहा तो आगे इसे नियमित किया जाएगा और यदि कोई सार्थक परिणाम नहीं निकला तो दूसरा प्रयोग भी विभाग करने के मूड में है। इसके लिए विभाग ने आम जनमानस के सहयोग की भी अपेक्षा की है।

वन-वे क्रियाशील

वन-वे मार्ग को पूरी तरह से क्रियाशील कर दिया गया है। यहां तक की उस मार्ग से दो पहिया वाहनों को भी नहीं जाने दिया जाएगा। यह प्रयोग ट्रैफिक पुलिस ने केवल दो दिनों के लिए ही किया है। इसके बाद आकलन किया जाएगा कि क्या यह ट्रायल कितना सफल रहा। पहला ट्रायल भेलूपुर से गुरुबाग मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस ने शुरू किया है।

::: कोट :::

जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए पुलिस लगातार प्रयास कर रही है, जनता से सहयोग की अपेक्षा है। दो दिनों के लिए जो ट्रायल चलाया जा रहा है, यदि वह सफल रहा तो आगे इसे अनवरत किया जाएगा। आम जनमानस से अपील है कि ट्रैफिक नियमों के पालन करने के साथ ही यातयात को सुचारू तरीके से क्रियान्वयन करने में सहयोग करे।

- अनिल कुमार सिंह, एडिशनल सीपी लॉ एंड आर्डर वाराणसी कमिश्नरेट