अलग-अलग संगठनों ने धरना-प्रदर्शन कर सरकार से की कार्रवाई की मांग

VARANASI:

उन्नाव रेप पीडि़ता को न्याय दिलाने के लिए काशी में आंदोलन शुरू हो गए हैं। विभिन्न संगठनों के लोगों ने गुरुवार को धरना प्रदर्शन के माध्यम से केंद्र व राज्य सरकारों से संबंधित विधायक व अन्य आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस दौरान अब तक प्रदेश सरकार की ओर से कार्रवाई न होने को लेकर सवाल भी उठाए गए।

विधायक के पुतले को फांसी

बेनियाबाग तिराहे पर रविकांत विश्वकर्मा के नेतृत्व में जुटे सपा कार्यकर्ताओं ने उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के पुतले को फांसी पर लटकाया। रविकांत ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज कायम है। कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं। रेप पीडि़ता और उसके परिजनों की हत्या की मंशा से ही दुर्घटना करायी गयी। संदीप मिश्रा ने कहा कि पीडि़ता को न्याय मिलने तक सपा कार्यकर्ता चुप नहीं बैठेंगे। विरोध जताने वालों में तनुज पांडेय, शानु सिन्हा, रजत श्रीवास्तव, रागिब सहित अन्य लोग रहे।

रैली निकाल किया गुस्से का इजहार

क्रांति फाउंडेशन के लोगों ने रैली निकाल व बीएचयू गेट के सामने प्रदर्शन कर आरोपी विधायक को फांसी देने की मांग की। नेतृत्व कर रहे राहुल कुमार सिंह ने कहा कि अब तक राज्य सरकार ने आरोपी विधायक को जिस तरह बचाने का प्रयास किया, उससे पूरे देश के लोगों में गुस्सा है। प्रदर्शन व रैली में प्रभाशंकर, प्रेमशीला सिंह, नगीना, मधु भारती, दीप्ति, सोमा सिंह, राकेश द्विवेदी, विनोद, आरके उपाध्याय, बेचन कश्यप आदि शामिल रहे।

-----

बॉक्स

-----

धर्मेद्र के हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

व्यापारी धर्मेद्र की हत्या के बाद बौखलाए व्यापारियों का विरोध-प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा। वाराणसी व्यापार मंडल के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने मामले की जांच एसटीएफ को देने, धर्मेद्र के परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने, उसके परिवार को मुआवजे के रूप में एक करोड़ की धनराशि देने के साथ सभी व्यापारियों की सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करने की मांग की। व्यापारी नेता दीप्तिमान देव गुप्त ने कहा कि प्रदेश के लगभग सभी जिलों में व्यापारियों पर लगातार हमले हो रहे हैं। इससे प्रदेश के व्यापारी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। प्रदर्शन करने वालों में सुशील लखमानी, ईश्वरचंद, जितेंद्र गुप्ता, डॉ। रूपेश तिवारी, शरद गुप्ता, विकास, ओम प्रकाश गुप्ता, निरज, जितन चौधरी, धर्मवीर गुप्ता, आनंद पटेल आदि शामिल थे।