-बीएचयू वीसी ने सेंट्रल ऑफिस का चैनल गेट बंद कराकर किया इंस्पेक्शन -लेट से पहुंचने वाले कर्मचारियों की कार्यालय के बाहर लगी भीड़

VARANASI

बीएचयू स्थित सेंट्रल ऑफिस में अक्सर लेट से पहुंचने वाले कर्मचारियों की गुरुवार को शामत आ गई। अपने बचाव में वे ऑफिसर्स की मिन्नतें करते दिखे। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वीसी प्रो। गिरीश चंद्र त्रिपाठी ने अचानक केंद्रीय कार्यालय का निरीक्षण करना शुरू कर दिया। इंस्पेक्शन का तरीका इस बार सबसे अलग होने के कारण कर्मचारियों की सांसें फूलने लगी थीं। कारण, वीसी ने सुबह क्0 बजे केंद्रीय कार्यालय का चैनल गेट ही बंद करवा दिया था, ताकि कोई भी कर्मी रजिस्टर में अटेंडेंस न कर दे।

मिली थी कम्प्लेन

वीसी को शिकायत मिली थी कि सेंट्रल ऑफिस के कुछ ऑफिसर एवं कर्मचारी अक्सर लेट से आते हैं। इसके चलते सामान्य कामकाज के साथ जरूरी कार्य भी प्रभावित होते हैं। इसे दुरुस्त करने के लिए वीसी प्रो। त्रिपाठी सुबह क्0 बजे के पहले ही सेंट्रल ऑफिस पहुंच गए। इसके बाद सबसे पहले चैनल गेट बंद करा दिया गया। तत्पश्चात उन्होंने कार्यालय के सभी प्रभागों व इकाइयों में जाकर उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। इस दौरान कई अधिकारी एवं कर्मचारी ड्यूटी पर मौजूद नहीं थे। इस पर कुलपति ने अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समय से उपस्थिति न होने पर कड़ी आपत्ति जताई तथा रजिस्ट्रार को इस पर अंकुश लगाकर सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए। वीसी के निर्देश के दौरान दर्जनों अधिकारी व कर्मचारी केंद्रीय कार्यालय के बाहर खड़े रहे। कुलपति ने परीक्षा नियंता कार्यालय का भी औचक निरीक्षण कर वहां के कर्मचारियों को समय से कार्यालय पहुंचने की हिदायत दी। कुलपति के इस औचक निरीक्षण से हड़कंप स्थिति रही।

--------------------

एग्जाम की डेट हुई चेंज

बीएचयू के बीएससी मैथ ऑनर्स छठे सेमेस्टर की परीक्षा डेट बदल दी गई है। एमटीवी म्0फ् गणित की यह परीक्षा दो जून को होनी थी जो अब ख्म् मई को दोपहर क्.फ्0 से ब्.फ्0 बजे के बीच होगी।