- चेकिंग के दौरान चोलापुर में पकड़े गए सात असलहे, पांच पकड़े गए

- कई जगहों पर अवैध शराब के खिलाफ चला जबरदस्त अभियान

आचार संहिता का डंडा चलने के साथ ही सख्त हुई पुलिस का काम चंगा चल रहा है। इस क्रम में चोलापुर के मुर्दहा बाजार में रविवार की देर रात वाहनों की चेकिंग करते समय एसओ चोलापुर ने एक स्कॉर्पियों से सात असलहों और कारतूस संग पांच लोगो को पकड़ा है। पकड़ी गई चार राइफल 315 बोर, एक पिस्टल 32 बोर, एक दो नाली बंदूक, एक नाली बंदूक के अलावा 30 कारतूस 315 बोर, 32 कारतूस 12 बोर, चार कारतूस 312 बोर है। जबकि कई जगहों पर छापेमारी में सैकड़ों लीटर अवैध शराब बरामद हुई है।

हैं लाइसेंसी लेकिन

एसओ के मुताबिक चेकिंग के दौरान पकड़े गए रितेश कुमार सिंह, उमेश कुमार सिंह, नंदलाल यादव, हरिराम पांडेय और अंकित को पकड़ने के बाद जांच में सभी के असलहे लाइसेंसी पाये गए। सातो असलहों के संबंध में पूछने पर पांच लोग ही लाइसेंस सहित मिले बाकि दो का लाइसेंस घर पर था। पूछताछ में इन लोगों ने बताया की हम सभी एक ही गाड़ी से वाराणसी स्थित एक दुकान पर सभी असलहों को जमा करने के लिए जा रहे थे। पकड़े गए सभी लोग आजमगढ़ जिले के एक ब्लॉक प्रमुख के प्राइवेट सुरक्षाकर्मी बताये जा रहे हैं। सभी को 3/25 आर्म्स एक्ट में चालान करके जेल भेज दिया गया है।

कई जगह से हुई गिरफ्तारी

रोहनिया पुलिस ने एक महिला को अवैध शराब के साथ नरउर बखानी मोड़ रोहनिया के पास से पकड़ा। इसके पास से 20 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद हुई। वहीं सिगरा पुलिस ने भोलेनाथ मंदिर दयानगर छित्तूपुर के पास से अविनाश उपाध्याय निवासी सकलडीहा जनपद चन्दौली को पकड़ा। इसके पास से 15 शीशी 180 एमएल की अवैध शराब बरामद हुई। कैण्ट पुलिस ने ताड़ीखाना तिराहा पाण्डेयपुर के पास से मो अशलम निवासी मकबूल आलम रोड के पास से 10 लीटर की अवैध कच्ची शराब बरामद कर उसे पकड़ा। शिवपुर पुलिस ने वांछित गोलू सोनकर निवासी गिलट बाजार को भी पकड़ा है। चौबेपुर पुलिस ने चौबेपुर बाजार से सुनिल सिंह निवासी रौना कला को 20 लीटर अवैध कच्ची शराब संग पकड़ा।