-योगी की सरकार में मंत्री बने बनारस के विधायक शहर की गतिविधियों पर रखे हैं नजर

-बूचड़खाने पर कार्रवाई के बाद कमिश्नर ने सारी स्थिति से कराया अवगत

VARANASI

यूपी की योगी सरकार में मंत्री बने शहर दक्षिणी के विधायक डॉ। नीलकंठ तिवारी और शिवपुर विधायक अनिल राजभर लखनऊ में हैं। अभी किसी मंत्रालय की जिम्मेदारी नहीं मिली है लेकिन बनारस के विकास से लेकर हर मामले पर बेहद संजीदा हैं। वो शहर के पल-पल की खबर ले रहे हैं। मंगलवार को जब बूचड़खाने पर पुलिस की कार्रवाई हो रही थी तो विधायक डॉ। नीलकंठ तिवारी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के सम्पर्क में थे। कार्रवाई पूरी होने के बाद कमिश्नर ने उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराया। वहीं अनिल राजभर क्षेत्र के विकास का खाका खींच रहे हैं।

कायम रहे शांति-सद्भाव

डॉ। नीलकंठ तिवारी का कहना है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उनकी हर संभव कोशिश है कि इस शहर में शांति-सद्भाव बना रहे। एक ऐसा माहौल बने कि हर वर्ग के लोग सुकून के साथ रह सकें। इसके लिए शहर के प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से लगातार सम्पर्क बनाए रखते हैं। नयी सरकार में कई कड़े फैसले लिए जा रह हैं। इनका अनुपालन होना जरूरी है इसके लिए अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए जा रहे हैं।

तैयार कर रहे विकास का खाका

मंत्रीपद हासिल करने वाले शिवपुर विधायक अनिल राजभर भी लखनऊ में हैं लेकिन उनका दिल-दिमाग बनारस में बसा हुआ है। वो अपने क्षेत्र की समस्याओं का लगातार अध्ययन कर रहे हैं। उन्हें दूर करके विकास को रफ्तार देने का खाका खींच रहे हैं। इस काम में वो क्षेत्रीय सहयोगियों के साथ उन अफसरों की मदद भी ले रहे हैं जिन्होंने बनारस और खासकर उनके क्षेत्र में काम किया है। अनिल राजभर कहते हैं कि जब लखनऊ से लौटेंगे तो उनके पास क्षेत्र के विकास का पूरा रोडमैप तैयार होगा।