- पहली किस्त के तौर पर 1 करोड़ 24 लाख 38 हजार 6 सौ रुपए की धनराशि की दी गई स्वीकृति

DEHRADUN: सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में कार्यरत 309 होमगार्डस को 25 अप्रैल 2017 से 2 जुलाई 2018 तक के अवशेष ड्यूटी भत्ते के एरियर भुगतान को मंजूरी दे दी है। पहली किस्त के तौर पर 1 करोड़ 24 लाख 38 हजार 6 सौ रुपए की धनराशि की स्वीकृति दी गई है। इसके अलावा सीएम ने आश्रम पद्धति स्कूलों की भांति जनजाति कल्याण के संस्थानों व स्कूलों में भी भोजन भत्ता 4500 रुपए किए जाने की दी स्वीकृति दी है।

साइंस सिटी को तीन कमेटियाें का गठन

सीएम ने साइंस सिटी देहरादून की स्थापना से सम्बन्धित कायरें में तेजी लाए जाने के लिए तीन समितियों के गठन को मंजूरी प्रदान की है। गठित की जाने वाली समितियों में प्रबंध निकाय समिति, कार्यकारिणी समिति व प्रकल्प अनुश्रवण समिति शामिल हैं। वहीं, सीएम ने उधमसिंहनगर के लालकोठी शारदा घाट मंदिर व भारामल मंदिर के ब्यूटिफिकेशन के लिए 49.72 लाख की स्वीकृति दी है।

शिक्षक को अमेरिका जाने की परमिशन

सीएम ने जीआईसी मिसराश पट्टी सहसपुर दून के भौतिक विज्ञान के प्रवक्ता रमेश प्रसाद बडोनी को 1 अगस्त 2021 से 31 दिसम्बर 2021 तक यूनाइटेड स्टेट-इण्डिया एजुकेशन फाउंडेशन के तहत ट्रेनिंग में यूनाइटेड स्टेट अमेरिका जाने की परमिशन भी दी है। वहीं सीएम ने ऊधमसिंहनगर में मरीज के इलाज में हुई लापरवाही पर डॉक्टरों को दी कठोर चेतावनी की स्वीकृति भी दी है।