सेलाकुई पुलिस टीम ने एटीएम काटते वक्त धरे दो युवक

देहरादून,

लॉकडाउन में काम धंधा बंद होने के बाद दो युवकों ने यू ट्यूब पर एटीएम काटने और लूटने का वीडियो देखकर एटीएम लूट का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने लूट करने पहुंचे आरोपियों को बीच में ही दबोच लिया। आरोपियों की पहचान अरुण चौधरी और कैलाश पंवार के रूप में हुई। आरोपियों से पुलिस को कटर, स्प्रे पेन्ट और अन्य सामान बरामद किया। 18 वर्षीय अरुण चौधरी लखीमपुर खीरी, यूपी और 23 वर्षीय कैलाश पंवार चमोली उत्तराखंड का रहने वाला है।

हेड ब्रांच ने दी सूचना

फ्राइडे देर रात सेलाकुई थाना इंचार्ज को एक्सिस बैंक हेड ब्रान्च मुम्बई द्वारा फोन के माध्यम से सूचना दी गयी कि इंडस्ट्रियल एरिया सेलाकुई में स्थित उनके एक्सिस बैंक के एटीएम में कुछ व्यक्तियों द्वारा स्प्रे का प्रयोग कर एटीएम में लगे कैमरे खराब कर दिये हैं। जिससे एटीएम में चोरी की संभावना है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुुंची। मौके पर एटीएम के शटर का ताला टूटा हुआ था और अन्दर से कुछ आवाजें आ रही थी। पुलिस द्वारा एटीएम का शटर उठाकर देखा तो अन्दर दो व्यक्ति मास्क व हाथ में ग्लब्स पहनकर एटीएम को कटर से काटने का प्रयास कर रहे थे। दोनो

फैक्ट्री में करते थे काम

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह पहले सेलाकुई स्थित फैक्ट्री में काम करते थे, लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री बन्द होने के कारण उनका काम छूट गया। फिर दोनों दिहाड़ी मजदूरी कर अपना गुजर बसर कर रहे थे। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी, तो दोनों सेलाकुई इंडस्ट्रीयल एरिया में स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में चोरी करने का प्लान बनाया। बताया कि इस एटीएम में रात के समय कोई गार्ड नहीं रहता है। इसके लिये आरोपियों ने यू। ट्यूब पर एटीएम काटने के विडियो देखे और एटीएम को खोलने, काटने के औजारों की व्यवस्था की। देर रात पुलिस गश्त व चीता पुलिस के आने-जाने की रेकी की और पुलिस की गाड़ी निकलने के बाद शटर का ताला काटकर अंदर घुसे। अंदर जाकर पहले कैमरो पर ब्लैक स्प्रे किया व स्मोक डिटेक्टर के तार काटे, फिर सायरन को तोड़कर इलेक्ट्रिक रूम में से बिजली कनेक्ट कर कटर से एटीएम मशीन को काटने का प्रयास किया इसी बीच पुलिस द्वारा पकड लिया गया।