- लंढौरा मामले को लेकर कांग्रेस पर हमलावर हुई भाजपा

- 25 जून को राष्ट्रीय अध्यक्ष के कार्यक्रम को लेकर भाजपाईयों ने शुरू की तैयारियां

HARIDWAR: ख्भ् जून को धर्मनगरी में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए बीजेपी पदाधिकारियों एंव कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष के हरिद्वार आगमन को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके लिए बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है। लंढौरा की घटना को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लिया है। लंढौरा प्रकरण को भुनाने में बीजेपी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। बुधवार को पार्टी कार्यालय में होने वाली बैठक में आगामी रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी।

धर्मनगरी में गरमाई राजनीति

बीजेपी नेता कुंवर प्रणव सिंह चै¨पयन के रंगमहल पर उपद्रवियों के उत्पात मचाकर आगजनी के मामले को लेकर धर्मनगरी में इन दिनों राजनीति गरमाई हुई है। बीजेपी के बड़े नेता आए दिन हरिद्वार पहुंचकर कांग्रेस सरकार और सीएम हरीश रावत पर लगातार जुबानी हमला बोल रहे हैं। बीते दिनों पार्टी के दो पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी व रमेश पोखरियाल निशंक ने लंढौरा में दंगे के लिए सीएम हरीश रावत को जिम्मेदार ठहराया। पार्टी इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी इस मुद्दे को धार देने में जुटी हुई है। सोमवार को पार्टी के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के लंढौरा कूच के ऐलान के बाद पुलिस ने मोर्चाबंदी कर पदाधिकारियों को कार्यालय के पास ही रोक दिया। इसमें पुलिस व बीजेपी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के बीच नोक-झोंक भी हुई।

बदले की भावना से काम कर रहे सीएम

यह सब देखते हुए बीजेपी के पदाधिकारी ख्भ् जून को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के प्रस्तावित कार्यक्रम के मद्देनजर भाजपाईयों ने कांग्रेस पर हमले तेज कर दिए हैं। पार्टी के जिला उपाध्यक्ष नरेश शर्मा ने कहा सीएम हरीश रावत राजनीतिक बदले की भावना से कार्य कर रहे हैं। एक तरफ तो बीजेपी नेता कुंवर प्रणव चै¨पयन के घर पर सीएम के इशारे पर उपद्रव कराया गया। अब जब हम अपने नेता का हाल लेने उनके घर जाना चाहते हैं तो पुलिसिया आंतक के दम पर कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर उनसे अभद्रता की जा रही है। बताया कि बुधवार को पार्टी के जिला कार्यालय पर बैठक होगी। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के आगमन के साथ ही कांग्रेस के कुशासन पर चर्चा कर आंदोलन की आगे की रणनीति तय की जाएगी।