ठगी के बढ़ते मामलों पर एसएसपी सख्त, थाना प्रभारियों को दिए कड़े निर्देश

शहर में बढ़ाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, होर्डिग से किया जाएगा अवेयर

DEHRADUN: शहर में बढ़ते ठगी के मामलों को सीसीटीवी और होर्डिग्स के जरिए रोका जाएगा। बढ़ रहे ठगी के मामलों को देखते हुए एसएसपी ने संबंधित अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कड़े निर्देश भी दिए हैं। इतना ही नहीं बाहर से शहर आने और शहर से बाहर जाने वालों पर कड़ी नजर रखने और उनकी जानकारी भी रखने के निर्देश दिए हैं।

ठगी पर तुरंत लगे रोक

शहर में बढ़ते ठगी के मामलों को देखते हुए एसएसपी स्वीटी अग्रवाल ने सभी थाना चौकी प्रभारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। खासकर नेहरू कॉलोनी, पटेलनगर और डोईवाला थाना क्षेत्र में बढ़ रहे ठगी के मामलों पर एसएसपी ने कड़ी नाराजगी जताई है। सभी एसओ को निर्देश दिए गए हैं कि उनके क्षेत्रों में ठगी के मामलों पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। अन्यथा कार्रवाई भी की जा सकती है। दरअसल पिछले काफी समय से नेहरू कॉलोनी, पटेलनगर और डोईवाला क्षेत्रों में ठगी के मामले लगातार सामने आते रहे हैं। जिनमें कई मामले ऐसे हैं जिसमें ठग द्वारा पीडि़तों को सम्मोहित कर या फिर उनको अपनी बातों में लेकर शिकार बनाया जाता है। एसएसपी ने ऐसे प्वाइंट पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए हैं, जहां से लोग ज्यादा सफर करते हैं। जैसे- रिस्पना के पास से जहां गढ़वाल और कई जगहों के लिए गाडि़यां मिलती हैं। ऐसे इलाकों में आने जाने वालों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जाएगी।

वाहन और सवारियों का रखा जाए डाटा

एसएसपी ने बाहर से शहर आने वाले और शहर से बाहर जाने वाली गाडि़यों को डिटेल रखने के निर्देश दिए हैं। जिसमें वाहन, ड्राइवर, सवारियों की डिटेल रखने के भी निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने बताया कि ऐसे में शहर में आने जाने वाले लोगों पर पुलिस महकमा आसानी से नजर रख सकता है और किसी भी प्रकार की वारदात होने पर आसानी से खोजा जा सकता है।

वर्जन--

पिछले दिनों ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। जिनको रोकने के लिए सभी थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश जारी किए गए हैं। साथ ही शहर में सीसीटीवी लगाने और होर्डिग लगाने को भी कहा गया है।

स्वीटी अग्रवाल, एसएसपी

अब तक की भ् ठगी--

क्9 दिसंबर ख्0क्म्- नेहरू कॉलोनी थाने में ख्भ् हजार रुपए की ठगी का मामला दर्ज

क्8 दिसंबर ख्0क्म्- रायवाला थाने में ख्फ् हजार रुपए ठगने का मुकदमा दर्ज

क्ख् दिसंबर ख्0क्म्-

पटेलनगर में चेन, अंगूठी, मोबाइल ठगने का मामला

ख् दिसंबर ख्0क्म्-

नेहरू कॉलोनी में क्फ् हजार, सोने के कुंडल ठगने का मामला

फ्0 नवंबर ख्0क्म्-

कोतवाली-

सोने की चेन, ब् अंगूठी ठगने की शिकायत।