- पलटन बाजार के आस-पास के इलाकों में कैमरे की जताई सहमति

- पुलिस लाइन में की राजपुर विधायक ने घोषणा

DEHRADUN

लगातार शहर में बढ़ रहे क्राइम की वारदातों के चलते जनप्रतिनिधियों ने पुलिस को आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया है। राजधानी में विधायकों ने पुलिस को संवेदनशील इलाकों को चिह्नित कर सीसीटीवी कैमरे लगाने का आश्वासन दिया है। रविवार को पर्यावरण दिवस के मौके पर पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में राजपुर विधायक ने इस बात की घोषणा की। एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि दून में सभी संवेदनशील इलाकों को चिह्नित करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। अगर विधायक निधि से नए सीसीटीवी कैमरे लग जाते हैं तो दून पुलिस को क्राइम कंट्रोल करने में राहत मिलेगी।

क्राइम कंट्रोल में मिलेगा फायदा

पर्यावरण दिवस के मौके पर देहरादून पुलिस लाइन में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में एसएसपी डा। सदानंद दाते के साथ ही वन मंत्री दिनेश अग्रवाल और राजपुर विधायक राजकुमार मौजूद रहे। इस दौरान स्थानीय विधायक राजकुमार ने शहर में लगातार बढ़ रहे क्राइम पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को प्रभावी कदम उठाने की बात कही। ।

मुख्य इलाकों में लगेंगे कैमरे

एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि शहर के घंटाघर, धामावाला, राजारोड, पलटन बाजार, डिस्पेंसरी रोड पर कई ऐसी संकरी गलियां हैं जहां सीसीटीवी कैमरों की सख्त जरूरत है। पुलिस के पास फंड की कमी के चलते शहर के बीचों बीच इन इलाकों में सीसीटीवी कैमरे नहीं लग पाए हैं। इन इलाकों में सीसीटीवी कैमरे अगर लग जाते हैं तो पुलिस को क्राइम कंट्रोल करने में काफी हद तक मदद मिलेगी। इसके अलावा कार्यक्रम से पहले वन मंत्री दिनेश अग्रवाल ने पुलिस लाइन में रह रहे परिवारों की समस्याएं सुनी। उद्यान विभाग ने कार्यक्रम के दौरान अपने आगामी लक्ष्यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस लाइन में सैकड़ों पेड़ लगाने के लिए योजना तैयार कर दी गई है। इस दौरान वन मंत्री दिनेश अग्रवाल, एसएसपी देहरादून डा। सदानंद दाते, राजपुर विधायक राजकुमार, एएसपी तृप्ती भट्ट, एसपी ट्रैफिक धीरेंन्द्र गुंज्याल समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।