-सीएम ने ली निगम अधिकारियों की बैठक, ढ़ाबों पर खान-पान की क्वालिटी की भी हो जांच

>DEHRADUN: सीएम ने अधिकारियों को यात्रा मार्गों पर यात्रियों एवं पर्यटकों को उचित दरों पर क्वालिटीयुक्त खानपान की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने परिवहन व्यवसाय में सुधार लाने के साथ ही शिकायतों को दूर कर व्यवस्था में सुधार लाने के लिए भी निर्देश ि1दए हैं।

एसडीएम भी करेंगे बसों की जांच

बीजापुर गेस्ट हाउस में परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में सीएम हरीश रावत ने कहा कि राज्य के अंदर व बाहर के रूटों, होटलों व ढ़ाबों पर लोगों को खानपान की सामग्री गुणवत्ता के साथ उचित दरों पर उपलब्ध कराया जाए। वहीं उन्होंने बसों की फिटनेस, नियमित संचालन के साथ ही उनकी गुणवत्ता पर भी ध्यान देने के निर्देश दिए।

कंट्रीब्यूटरी सिस्टम शुरू करने के निर्देश

सीएम ने परिवहन निगम को अपने आर्थिक संसाधनों में वृद्धि करने के प्रयास करने के लिए कहा। जबकि उन्होंने चारधाम यात्रा मागरें सहित बाकी मागरें पर एल्कोमीटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए, जिससे शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर नियंत्रण किया जा सके। सीएम ने कंट्रीब्यूटरी इंश्योरेंस सिस्टम शुरू करने के लिए भी कहा। बैठक सीएस शत्रुघ्न सिंह, आयुक्त परिवहन सीएस नपलच्याल, एमडी परिवहन निगम वीके संत व जीएम दीपक जैन आदि उपस्थित थे।

निगम जल्द खरीदे ब्00 नई बसें

सीएम ने कहा कि परिवहन निगम जल्द ब्00 नई बसों को खरीदने की प्रक्रिया तेज करे। पर्वतीय क्षेत्रों में छोटी बसें, टेम्पो ट्रेवलर व मैक्स कैब के संचालन के लिये अनुबंध किया जाए। जबकि वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली पर्यटन स्वरोजगार योजना में इसे शामिल किया जाए।

बॉक्स

क्00 मैक्सी व टेंपो ट्रेवलर चलेंगे

सीएम ने कहा कि इस साल ऐसी क्00 मैक्स कैब व टेंपो ट्रेवलर के प्रस्ताव योजना में रखे जाएं। जिसमें भ्0 गढ़वाल व भ्0 कुमाऊं के लिये निर्धारित हों। इससे परिवहन निगम की आय बढ़ने के साथ ही लोगों को सुगम यातायात सुविधा उपलब्ध हो सकेगी और रोड एक्सीडेंट पर ब्रेक लगेगा।