राजकीय प्रधानाचार्य एसोसिएशन प्रांतीय अधिवेशन

- सीएम हरीश रावत ने किया कार्यक्रम का शुभारंभ

DEHRADUN: राजकीय विद्यालयों में प्रधानाचार्यो के रिक्त पदों को जल्द पदोन्नति से भरा जाएगा। इन पदों के लिए जल्द पदोन्नति की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। मंगलवार को एमकेपी इंटर कॉलेज में राजकीय प्रधानाचार्य एसोसिएशन के प्रांतीय अधिवेशन के शुभारंभ के मौके पर मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि दुनिया में स्थान बनाना है तो शिक्षा में नवाचार लाने होंगे। इसमें अध्यापकों व प्रधानाचार्यो को महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी।

मंगलवार को एमकेपी इंटर कॉलेज के सभागार में आयोजित राजकीय प्राधानाचार्यो के प्रांतीय अधिवेशन का शुभारंभ मुख्यमंत्री हरीश रावत और शिक्षा मंत्री मंत्री प्रसाद नैथानी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि प्रधानाचार्य शिक्षा व्यवस्था के प्रमोटर, मार्गदर्शक व दार्शनिक हैं। शिक्षा जगत में नवाचार लाने के लिए प्रधानाचार्य आगे आएं। उन्होंने कहा कि शिक्षकों समेत सभी कर्मचारियों की वाजिब मांगों को पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है। विभिन्न कैडरों में परस्पर विरोधाभास होने से समस्याएं उत्पन्न होती हैं, उन्हें भी दूर करने की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग को जल्द लागू किया जाएगा।

बेहतरी की ओर बढ़ रहा राज्य

उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ता राज्य है। राज्य 'ईज ऑफ डूईंग बिजनेस' में नंबर एक रैंकिंग पर हैं। उत्तराखंड आगामी नौ नवंबर तक पूरी तरह से खुले में शौच से मुक्त राज्य बन जाएगा। इस मौके शिक्षा मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी ने कहा कि हमारी शिक्षा व्यवस्था में बहुत सी जटिलताएं थीं, जिन्हें धीरे-धीरे सुलझाया जा रहा है। अधिवेशन में प्रदेशभर के सैकड़ों प्रधानाचार्य शामिल हुए। अधिवेशन में समाज हित और उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रधानाचार्यो को सम्मानित भी किया गया।