-राजधानी के पथरीबाग क्षेत्र बना डेंगू के लिए हॉट स्पॉट

-सोमवार को खुद सीएम पहुंचे इलाके में, दिए निर्देश

-दिनभर स्वास्थ्य विभाग की टीम डटी रही पथरीबाग इलाके में

DEHRADUN: डेंगू को लेकर सियासत न गरमा जाए, इसको लेकर खुद मुख्यमंत्री हरीश रावत फिक्रमंद हैं। डेंगू के डंक के लिए देहरादून का सबसे हॉट स्पॉट बन चुके पथरी बाग इलाके में सोमवार को खुद सीएम ने दस्तक दी। जहां वे उन लोगों से भी मिले, जिनमें डेंगू के लक्षण हैं। उन्होंने इस दौरान जल भराव दूर करने के भी अधिकारियों को निदेर्1श दिए।

क्भ्00 से अधिक की सेंपलिंग

मानसून के दस्तक देते ही डेंगू ने राजधानी में अपने पैर पसार लिए हैं। अब तक डेंगू के डंक से ब्ख् लोग चपेट में आए हैं। इनमें से क्8 लोगों के पॉजिटिव होने की सोमवार को ही पुष्टि हुई है। खास बात यह है कि डेंगू के लिए राजधानी का सबसे ज्यादा हॉट स्पॉट बन रहा है पथरी बाग इलाका। बताया जा रहा है कि इस इलाके में जलभराव की सबसे ज्यादा समस्या है। जिसके कारण डेंगू लगातार इलाके में पैर पसार रहा है। अकेले जिले की बात की जाए तो पूरे जिले में अब डेढ़ हजार से अधिक सैंपलिंग हो चुकी है। जिसमें से ब्ख् लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

सीएम ने किया निरीक्षण

पथरीबाग में डेंगू के प्रकोप को देखते हुए सोमवार को सीएम ने पथरीबाग क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए डेंगू के चपेट में आए लोगों से भी मुलाकात की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि पथरीबाग में लोगों के सैंपल लेकर आवश्यक उपचार सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि जिन इलाकों में जलभराव की समस्या है, उन्हें तत्काल प्रभाव से दूर किया जाए। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों व मौके पर मौजूद चिकित्सकों को भी सावधानी बरतने के निर्देश दिए। जिला मलेरिया अधिकारी जेपी बहुगुणा के अनुसार पथरीबाग में जनपद की टीम निगरानी बनाए हुए है। गौरतलब हो कि इससे पहले दिल्ली से लौटे एक शख्स की डेंगू से मौत हो चुकी है। लेकिन पथरीबाग में लगातार सामने आ रहे मामलों व सीएम हरीश रावत की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य महकमे के हाथ पांव फूल गए हैं।