- देशभर में 5 सेंटरों पर आयोजित होगी परीक्षा

DEHRADUN: दून यूनिवर्सिटी के यूजी और पीजी कोर्सेज में दाखिले के लिए कल प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। यूनिवर्सिटी द्वारा देशभर के पांच शहरों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। खास बात यह कि यूनिवर्सिटी स्थापना के बाद से अब तक इस बार परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों की संख्या सबसे ज्यादा है।

9 जुलाई को होगा एग्जाम

यूनिवर्सिटी के एनवायरमेंट सांइस, डिजाइन, मास कम्युनिकेशन और आ‌र्ट्स आदि कोर्सेज में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स ने इस बार रिकॉर्ड आवेदन किए हैं। आवेदन प्रक्रिया के तहत एडमिट कार्ड 9 जुलाई तक प्राप्त किए जा सकते हैं। एंट्रेंस एग्जाम 9 जुलाई को आयोजित होगा। यूनिवर्सिटी की ओर से एंट्रेंस एग्जाम के लिए देशभर में छह सेंटर बनाए गए हैं।

पांच सेंटरों पर होगा एग्जाम

यूनिवर्सिटी के असिस्टेंट रजिस्ट्रार डा। मंगल सिंह मंद्रवाल ने बताया कि एग्जाम के लिए दिल्ली, कोलकाता, पटना, लखनऊ, देहरादून और हल्द्वानी में सेंटर बनाए गए हैं। एग्जाम की सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। एंट्रेंस के रिजल्ट के बाद एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

वर्जन---

यूनिवर्सिटी के संसाधन और कोर्सेज को लेकर छात्रों का रुझान बढ़ रहा है। इस साल ख्000 से अधिक आवेदन प्राप्त किए गए हैं। 9 जुलाई को आयोजित होने वाले एंट्रेंस को लेकर सुरक्षा व्यवस्थाएं आदि भी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एग्जाम के बाद काउंसिलिंग प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

---- प्रो। वीके जैन, वाइस चांसलर, दून यूनिवर्सिटी