दो वन कर्मियों को जंगली हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला

बिजरानी से मनाली ड्यूटी पर जा रहे थे दोनों कर्मचारी

RAMNAGAR: कॉर्बेट पार्क में दो वन कर्मियों को जंगली हाथियों के झुंड ने कुचलकर मार डाला। वन कर्मियों के साथ यह हादसा रात में ड्यूटी जाते वक्त हुआ। काफी खोजबीन के बाद देर रात दोनों के शव बरामद हुए। उनके शवों को हाथियों के झुंड ने घेर रखा था। वन कर्मियों ने उन्हें हवाई फायरिंग कर भगाया और उसके बाद शव कब्जे में लिए।

दोनों बाइक से मनाली के लिए रवाना हुए

रामनगर के आमडंडा ग्राम निवासी वीर सिंह (ख्भ्) कॉर्बेट पार्क के बिजरानी रेंज के मनाली वन चौकी में बीट वाचर और कोटाबाग विकासखंड के गिनती गांव निवासी पंकज कुमार (ब्ख्) हाउस कीपिंग के पद पर तैनात थे। शुक्रवार शाम को दोनों रामनगर स्थित बिजरानी रेंज कार्यालय आए थे। शाम पांच बजे दोनों बाइक से मनाली के लिए रवाना हुए लेकिन रात दस बजे तक वहां नहीं पहुंचे। इस पर मनाली में तैनात वन कर्मियों ने रेंज कार्यालय में वायरलेस के जरिये उनके बारे में पूछताछ की। पता चला कि वह रामनगर से शाम को ही मनाली के लिए निकल गए थे।

बाइक के पास ही उनके शव भी पड़े थे

इससे वन कर्मियों में हड़कंप मच गया और उनके लापता होने की सूचना अधिकारियों को दी गई.उसके बाद पार्क उपनिदेशक साकेत बडोला वन कर्मियों के साथ उन्हें ढूंढने निकल पड़े। कई घंटों की तलाश के बाद कॉर्बेट पार्क में फायर लाइन के समीप उनकी बाइक पड़ी मिली। बाइक के पास ही उनके शव भी पड़े थे और पास में ही हाथियों का झुंड भी खड़ा था। हाथियों के झुंड ने तलाश में गए वन कर्मियों पर भी हमले का प्रयास किया तो बचाव के लिए उन्हें हवाई फायरिंग करनी पड़ी। हाथियों को भगाने के बाद ही दोनों शव कब्जे में लिए गए। इस घटना से विभागीय कर्मी खौफजदा हैं।