-सलेमपुर में रविवार की रात पौंने बारह बजे हुआ था फाल्ट

-सुबह साढे़ तीन बजे के बाद शुरू हो पाई बिजली की आपूर्ति

ROORKEE (JNN) : शहर से सटे सलेमपुर राजपूतान में रविवार की रात हाईटेंशन लाइन का पैनल फट जाने की वजह से क्0 हजार उपभोक्ताओं की बत्ती गुल हो गई। रात्रि पौंने बारह बजे से लेकर सुबह साढे़ तीन बजे के बाद ही आपूर्ति सुचारू हो पाई।

पारा भी ब्ख् के पार

इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है, तापमान भी ब्ख् को पार हो गया है। ऐसे में ऊर्जा आपूर्ति भी उपभोक्ताओं के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। रविवार की रात तो शहर से सटे सलेमपुर राजपूतान में पौंने बारह बजे क्क् हजार क्षमता की विद्युत लाइन का पैनल बॉक्स फट गया। जोरदार धमाके के साथ सलेमपुर राजपूतान, शास्त्री नगर, कृष्णानगर समेत कई कालोनियों की बिजली गुल हो गई। रामनगर और सलेमपुर औद्योगिक क्षेत्र की कई कपंनियों में भी बिजली की आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई। पहले तो उपभोक्ताओं ने सोचा कि शायद किसी कालोनी का ट्रांसफार्मर फट गया है लेकिन डेढ़ बजे तक भी रात में बिजली नहीं आई तो लोग सड़कों पर उतर आए। ऊर्जा निगम के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गई। दूसरी लाइन के पैनल से जोड़कर आपूर्ति सुचारू करने की कोशिश की, इस कोशिश में सुबह के साढे़ तीन बज गए, इसके बाद आपूर्ति सुचारू हो पाई तो लोगों को राहत मिल पाई।

----

दिन में भी होता रहा काम

ऊर्जा निगम ने रात में तो वैकल्पिक व्यवस्था कर दी थी, लेकिन दिन में लोड बढ़ने पर फिर से कटौती की गई। दोपहर एक बजे से फिर रामनगर और सलेमपुर क्षेत्र की बिजली गुल कर दी गई। तीन घंटे से पूरे क्षेत्र की बिजली गुल रही। उपभोक्ता राजकुमार, राजेन्द्र सैनी, प्रवीण सैनी, अर्चना शर्मा ने बताया कि बताया कि रात में तो करीब चार घंटे कटौती रही ही है, दिन में भी तीन घंटे से अधिक समय तक ऊर्जा निगम ने बिजली गुल रखी। एसडीओ रामनगर अश्वनी कुमार ने बताया कि पैनल को ठीक कर लिया गया है।