- पहले खाई में धकेला, पत्नी ने किसी तरह बचाई जान

- आरोपी पति की सातवीं पत्नी है पीडि़ता

TYUNI: चकराता तहसील के राजस्व पुलिस क्षेत्र में एक नशेड़ी पति ने लकड़ी बीनने गई अपनी पत्नी को खाई में धकेल दिया, पत्नी ने किसी तरह अपनी जान बचाई तो पति ने क्रूरता की सभी हदें पार कर पत्नी के प्राइवेट पार्ट्स को जलती लकड़ी से दाग दिया। राजस्व पुलिस ने आरोपी पति को अरेस्ट कर उसे जेल भेज दिया है।

आरोपी की सातवीं पत्नी है पीडि़ता

राजस्व पुलिस की जानकारी के अनुसार चकराता क्षेत्र अंतर्गत क्वांसी-मानुवा के गहरी गांव निवासी आरोपी नशेड़ी पति पिरमू पुत्र अशुजिया की करीब पंद्रह साल पहले पास के धारकोट निवासी एक महिला से शादी हुई थी। आरोपी पति पिरमू की ये सातवीं पत्नी है, इससे पहले छह अन्य पत्नियों ने आरोपी नशेड़ी पति की क्रूरता व यातनाओं से किसी तरह अपना पिंड छुड़ाया। बताया जा रहा है कि धारकोट निवासी इस महिला की आरोपी पति पिरमू से दूसरी शादी हुई थी। राजस्व पुलिस को दी गई तहरीर में पीडि़त महिला का आरोप है कि उसका पति अक्सर उससे मारपीट करता है, महिला ने बताया कि क्8 नवंबर को वह गांव के पास जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। इस दौरान शकी पति ने उसके साथ मारपीट कर उसे खाई में धकेल दिया, लेकिन वहां से किसी तरह सुरक्षित बच निकली। बताया कि पति ने दोबारा पीछा कर जलती लकड़ी से उसके प्राइवेट पार्ट को जला दिया। महिला के शरीर में कई जगह गंभीर चोटें आई हैं।

पति अरेस्ट, जेल भेजा

जान बचाकर किसी तरह महिला पास के गांव अपने मायके पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। दो दिन तक घरेलू उपचार के बाद उसे सीएचसी चकराता में भर्ती कराया गया। शिकायत पर तहसीलदार चकराता डीडी वर्मा के निर्देशानुसार राजस्व पुलिस क्वांसी ने आरोपी पति पिरमू के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। फ्राइडे को राजस्व पुलिस की टीम ने गहरी गांव के पास से आरोपी पति को अरेस्ट कर न्यायिक मजिस्ट्रेट विकासनगर के समक्ष पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया है।