- तीन महीनों से बिना वीजा के रह रहा था दून में

- इंटेलिजेंस टीम ने वेरिफिकेशन के दौरान पकड़ा युवक को

ष्ठश्व॥क्त्रन्ष्ठहृ

पिछले तीन महीनों से एयफोर्स कैंम्प के बीचों-बीच रह रहे एक विदेशी युवक को इंटेलिजेंस की टीम ने पकड़ा है। पीओपी के चलते शहर में चल रहे सघन वेरिफिकेशन अभियान के तहत विदेशी पकड़ में आया। एलआईयू, आर्मी इंटेलिजेंस और आईबी ने घंटों पूछताछ के बाद विदेशी को हिरासत में रखा है। एसएसपी ने बताया कि आरोपी यहां एक संस्था से विशेष धर्म की शिक्षा ले रहा था। विदेशी के खिलाफ विदेश अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है।

रूस का रहने वाला है युवक

एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि रूस निवासी एवजेनी तीन महीने पहले टूरिस्ट वीजा पर घर्म विशेष की शिक्षा लेने भारत आया था। इस दौरान उसका वीजा खत्म हो गया। रूस निवासी एवजेनी ने वीजा की डेट को बढ़ाने की कोशिश तक नहीं की। आईएमए में पासिंग आउट परेड के चलते इन दिनों पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसियों ने वेरिफिकेशन ड्राईव चलाया हुआ है। बुधवार को इंटेलिजेंस की एक टीम क्लेमेनटाउन में एक धार्मिक संस्था में पहुंची। यहां रहने वाले विदेशियों के पासपोर्ट और वीजा जांच किए तो रूस निवासी एवजेनी पकड़ में आया। एसएसपी डा सदानंद दाते ने बताया कि ढाई महीने से रूस निवासी एवजेनी बिना वीजा के रह रहा था। इसके पीछे क्या कारण रहे होंगे, इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपी पर्यटक वीजा पर भारत आया था। आरोपी के खिलाफ पुख्ता प्रमाण मिलने के बाद 14 विदेश अधिनियम में कार्रवाई की जाएगी।

घंटों चली पूछताछ

रूस निवासी एवजेनी को हिरासत में लेने के बाद आईबी और आर्मी इंटेलिजेंस की टीम घंटों पूछताछ करती रही। हालांकि विदेशी युवक से पूछताछ में कोई भी ऐसी बात सामने नहीं आई जो कि संदिग्धता प्रकट करे।