फोटो-1 से 14.

- 11 घंटे की मशक्कत के बाद पिंजरे में आया गुलदार

- सुबह 9 बजे घर में दाखिल हुआ था गुलदार

- शाम करीब 8 बजे वन विभाग ने पिंजरे में पकड़ा

HARIDWAR: रविवार को निर्मला छावनी कॉलोनी में एक व्यापारी के घर में गुलदार घुस गया। घर में मौजूद लोगों ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया, जिससे गुलदार घर में कैद हो गया। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और गुलदार को पकड़ने के लिए घर के दरवाजे पर पिंजरा फिट किया, गुलदार को पिंजरे तक लाने के लिए विभाग की टीम ने एक दर्जन राउंड फायर भी किए, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी। फिर शाम करीब आठ बजे गुलदार पिंजरे में आया।

कैसे घुसा घर में गुलदार

जानकारी के अनुसार बिल्वकेश्वर मार्ग स्थित निर्मला छावनी राजाजी जी नेशनल पार्क से सटी है। निर्मला छावनी में रहने वाले राजेंद्र जैन के घर में तीन कमरे हैं जिनमें प्रवेश के लिए दो दरवाजे हैं। रविवार को राजेंद्र जैन, उनकी पत्नी रंजना, बेटा रजत व बेटी आयुषी घर पर थे। सुबह करीब 9 बजे राजेंद्र जैन घर के पीछे बने बाथरूम से नहाकर जैसे ही बाहर निकले, उन्हें घर की दीवार पर गुलदार दिखाई दिया और वे शोर मचाने लगे। शोर सुनकर गुलदार उनके घर के पीछे से खुले कमरे में घुस गया। राजेंद्र की पत्नी रंजना रसोई में खाना बना रही थी, गुलदार को घर में दाखिल होता देख वह दूसरे दरवाजे से बाहर दौड़ीं। इसी दौरान उनका बेटा घर के मेन दरवाजे से अंदर दाखिल हुआ तो उसने देखा कि उसकी बहन के कमरे में गुलदार घुसा है, उसकी बहन आयुषी ने गुलदार पर चादर डाली और पीछे के दरवाजे से बाहर निकल गई और दरवाजे पर कुंडी लगा दी। इससे गुलदार घर में ही कैद हो गया।

पुलिस को दी सूचना

इसके बाद क्00 नंबर पर फोन कर घटना की सूचना पुलिस को दी गयी। पुलिस व वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। गुलदार को कमरे में कैद देख टीम ने मुख्य दरवाजे को लकड़ी के फट्टों से आधा बंद कर दिया, जबकि निचले आधे हिस्से पर ¨पजरा लगा दिया। इसके बाद वन विभाग ने क्ख् राउंड हवाई फायर कर गुलदार को ¨पजरे में कैद करने का प्रयास किया, लेकिन गुलदार पिंजरे में नहीं आया। शाम आठ बजे के लगभग गुलदार पिंजरे में कैद हुआ, गुलदार के सिर पर चोट के निशान हैं। वन विभाग ने गुलदार को अपने कब्जे में ले लिया है।