- 1118 दून में डेंगू के पॉजिटिव मामले

- 367 हरिद्वार में , 11 पौड़ी में , 101 नैनीताल में

-2 मौत डेंगू के कारण हो चुकी है

-यूपी के 68 मरीज कर रहे हैं इलाज

DEHRADUN: पूरे प्रदेश में टाइगर मॉक्यूटो (डेंगू) का अटैक बदस्तूर जारी है। अकेले देहरादून में पिछले चार महीनों में डेंगू के मरीजों की संख्या क्क्क्8 तक पहुंच गई है। हालांकि पिछले दो-तीन दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव जारी है, इसके बाद भी जानकार बता रहे हैं कि फिलहाल इस माह के आखिरी तक डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा होते रहेगा।

हर रोज बढ़ रहे डेंगू के मरीज

पिछले कई दिनों से राजधानी दून में डेंगू के मरीजों की संख्या रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज मरीजों की तादाद में बढ़ोत्तरी होती जा रही है। शनिवार को डेंगू के क्फ् और मामले सामने आए। इसके बाद दून में डेंगू के मरीजों की संख्या क्क्क्8 तक पहुंच गई है। सामने आए मरीजों में चंदर रोड, कांवली रोड, सहस्त्रधारा रोड, बीएस कालोनी, सुभाष रोड, नेहरू ग्राम, विकासनगर, रेसकोर्स, हरिद्वार व एक यूपी के शामिल हैं।

संिदग्ध मरीजों की संख्या पहुंचा ख्8भ्म्ब्

बताया गया है कि दून की तर्ज पर दूसरे जिलों में भी डेंगू के मरीजों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिसमें हरिद्वार में मरीजों की संख्या फ्म्7, पौड़ी में क्क्, नैनीताल में क्0क् पहुंच गई है। ऐसे ही यूपी के म्8 डेंगू के मरीज अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। अब तक डेंगू के कारण दो लोगों की मौत हो चुकी है। इस प्रकार से अब तक डेंगू के संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की संख्या भी ख्8भ्म्ब् तक पहुंच गई है।