- पटेलनगर थाना इलाके में कार और स्कूटी की आमने-सामने की भिड़ंत

- स्कूटी सवार एक युवती की मौत, दूसरी घायल, कार चालक सेना का जवान गिरफ्तार

DEHRADUN: पटेलनगर थाना इलाके में फ्राइडे रात भीषण हादसे में एक युवती की मौत हो गई। कार और स्कूटी की आमने-सामने की भिड़ंत में स्कूटी सवार दो युवतियां बुरी तरह से घायल हो गईं। अस्पताल में इलाज के दौरान एक युवती ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने आरोपी कार चालक को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

रात करीब 9 बजे की घटना

फ्राइडे रात करीब 9 बजे पटेलनगर थाना इलाके में ब्लेसिंग फॉर्म के पास एक कार ने सामने से आ रही स्कूटी को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटी के परखच्चे उड़ गए। कार ब्रह्मपुरी निवासी एक सेना का जवान चला रहा था, जो छुट्टी पर बताया जा रहा है। पुलिस ने आरोपी जवान को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पटेलनगर थाना इंचार्ज प्रदीप बिष्ट ने बताया कि विजय रावत, उम्र 24 वर्ष, कारगी से पटेलनगर की तरफ अपनी कार से जा रहा था। इसी दौरान स्कूटी पर 21 वर्षीय सेजल और 19 वर्षीय इशिका काली मंदिर से पथरीबाग की तरफ जा रही थी। ब्लेसिंग फॉर्म के पास कार और स्कूटी की भिड़ंत हो गई। हादसा इतना भीषण था कि स्कूटी के परखच्चे उड़ गए। स्कूटी पर सवार दो कजन सिस्टर सेजल, 21 वर्ष और इशिका, 19 वर्ष बुरी तरह से घायल हो गए। आसपास मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहां सेजल ने दम तोड़ दिया, जबकि इशिका बुरी तरह से घायल है।

छतीसगढ़ में करती हैं पढ़ाई

सेजल और इशिका मूल रूप से छतीसगढ़ की रहने वाली हैं। जिनका परिवार कुछ साल पहले ही देहरादून शिफ्ट हुआ था, लेकिन सेजल और इशिका अभी भी झारखंड से पढ़ाई कर रही थी, लॉकडाउन के कारण दोनों देहरादून आई, जिसके बाद से वे अपने परिवार के साथ पटेलनगर में रह रही थी। फ्राइडे रात में दोनों कजन स्कूटी से जा रही थी, सामने से आ रही कार ने स्कूटी को टक्कर मार दी। जिसमें सेजल की मौत हो गई।

ओवरस्पीड बना हादसे का कारण

हादसा इतना भीषण था कि स्कूटी के साथ-साथ कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि कार ओवरस्पीड थी, जिस वजह से अनियत्रिंत होकर स्कूटी से टकरा गई। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई। पुलिस की चीता टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को पकड़ लिया।