फोटो 16 से 18:

पुलिस कार्रवाई की डर से घर छोड़कर रिश्तेदारों के घर गए पुरुष

दबिश के दौरान कई घरों में सिर्फ महिलाएं मिलीं

LAUNDORA:बवाल के पांच दिन बाद भी कस्बे का जन जीवन ढर्रे पर नहीं लौट पाया है। बवाल के बाद पुलिस कार्रवाई की डर से कई लोग घर छोड़कर रिश्तेदारियों में चले गए है। लोगों को यह डर है कि पुलिस उनके खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई न कर दे। ऐसे लोगों के घरो में अब महिलाएं ही मौजूद है। यह बात उस समय और पुख्ता हो गई जब शनिवार की रात को पुलिस इन घरों में लोगों को तलाशने के लिए पहुंची तो वहां पर केवल महिलाएं ही मिली।

सुने पडे़ गली मौहल्ले

कस्बे के अधिकांश मौहल्ले में सन्नाटा पसरा हुआ है। जहां पहले बैठक, चौपाल आदि पर लोगों की भीड़ भाड़ रहती थी। दिन भर लोग समय काटने के लिए ताश खेलते और हुक्का पीते नजर आते थे। अब यह सभी जगह सुनसान दिख रही है। किसी चौपाल या बैठक पर कोई आदमी नहीं दिख रहा। इसके अलावा युवक भी बाहर घूमने से परहेज कर रहे है।

अधिकांश दुकानें रहीं बंद

रविवार को भी कस्बे के बाजार की अधिकांश दुकाने बंद रही। हाईवे पर एक तरफ की कई दुकाने तो खुली लेकिन इन पर भी ग्राहक नहीं आए। जिसके बाद कुछ दुकानदार दोपहर बाद दुकानों को बंद कर घर चले गए। कस्बे के अंदर तो हालात अलग ही थी। कस्बे के अंदर के बाजार में मात्र एक दर्जन दुकाने ही खुल पाई। आसपास के गांव से जहां पहले हर दिन हजारों लोग खरीददारी करने आते थे, बवाल के बाद अब देहात क्षेत्र के लोग भी यहां का रुख नहीं कर रहे है। जिस कारण खुली हुई दुकानों पर भी सन्नाटा पसरा है।