-अब तक 5200 करोड़ की दे चुका आर्थिक मदद

-नाबार्ड के 35 वें स्थापना दिवस पर दिया ब्योरा

>DEHRADUN:

उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए नाबार्ड लगातार काम कर रहा है। राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) वर्ष ख्00ख् से अब तक उत्तराखंड हर दिन एक करोड़ रुपये से अधिक के हिसाब से करीब भ्ख्00 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद दे चुका है। नाबार्ड के फ्भ्वें व क्षेत्रीय कार्यालय के क्भ्वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर मुख्य महाप्रबंधक डीएन मगर ने यह ब्योरा दिया।

नाबार्ड कार्यक्रम में पहुंचे सीएम

सीएम हरीश रावत ने प्रदेश के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले बैंक का आभार प्रकट किया और उम्मीद जताई कि भविष्य में इस सहयोग में और इजाफा होगा। सीएम ने कहा कि बैंक की शीर्ष प्रबंधन उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित करें, ताकि उत्तराखंड के भविष्य को समृद्ध बनाने के लिए रोड मैप तैयार किया जा सके।

संसाधनों की कमी आ रही आडे़

सीएम ने कहा कि उनके पास प्रदेश के विकास के लिए तमाम आइडिया हैं, मगर संसाधनों की कमी आड़े आ रही है। यदि नाबार्ड सहयोग करे तो तमाम आइडिया को पंख लग सकते हैं। कार्यक्रम में सीएम ने बेहतर काम करने वाले एनजीओ, बैंकों, कृषक क्लब व सहयोगी विभागों के प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।

यह रहे मौजूद

मुख्य महाप्रबंधक डीएन मगर ने बताया अब तक उत्तराखंड के विकास में योगदान पर प्रकाश डाला। इस मौके पर अपर सचिव वित्त श्रीधर बाबू आद्दांकी, आरबीआई के क्षेत्रीय निदेशक सुब्रत दास, महाप्रबंधक जीएम ज्योत्सना, एसएलबीसी संयोजक व एसबीआई के डीजीएम दिवाकर, नाबार्ड के जनसपंर्क अधिकारी सुनील पांडे आदि उपस्थित रहे।