साढे़ चार हजार पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने देहात क्षेत्र में कांवड़ मेले की सुरक्षा व्यवस्था का मोर्चा संभाला

एसपी देहात ने कोतवाली सिविल लाईंस में कांवड यात्रा को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली

ROORKEE:कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस पूरी तरह अलर्ट हो गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की निगेहबानी में केन्द्रीय अर्ध सैनिक बल सहित साढे़ चार हजार पुलिस अधिकारियों और कर्मियों ने देहात क्षेत्र में कांवड़ मेले की सुरक्षा व्यवस्था का मोर्चा संभाल लिया है। एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने ट्यूजडे को कोतवाली सिविल लाईंस में कांवड यात्रा को लेकर पुलिस अधिकारियों की बैठक ली और सकुशल कांवड़ मेला संपन्न कराने के निर्देश दिए।

यातायात को बाधित न होने दें

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने कोतवाली सिविल लाईंस में कांवड़ मेले की बाबत आयोजित बैठक में कहा कि कांवड़ मेले की सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी संयम से कार्य करें। कांवडि़यों से बेहतर संवाद स्थापित करें,कांवडि़यों और स्थानिय नागरिकों की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए यातायात को बाधित न होने दे। ताकि कांवड़ मेले को सकुशल संपन्न कराया जा सका।

नागरिकों से भी सहयोग की अपील

उन्होने कहा कि ड्यूटीरत सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारी पूरी ईमानदारी से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें। डयूटी के प्रति लापरवाई किसी भी सूरत में बर्दाश्त नही की जाएगी। यदि कांवड़ यात्रा के दौरान किसी भी स्थान पर कोई गड़बड़ी हो तो उसकी सूचना तत्काल अपने सीनियर अधिकारियों को देकर उससे निपटने का प्रयास करें। इस दौरान एसपी देहात ने स्थानीय नागरिकों से भी सहयोग की अपील की। बैठक में सीओ स्वप्न किशोर सिंह, सीओ पीएस चौहान, कोतवाल महेन्द्र सिंह नेगी, कोतजल जवाहर लाल, कोतवाल उत्तम सिंह जिमिवाल, एसआई देवराज शर्मा, एसआई गो¨वद कुमार आदि पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

ख् सुपर जोन, म् जोन, ख्भ् सैक्टर में बांटा देहात

सीओ स्वप्न किशोर सिंह ने बताया कि कांवड़ मेले की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर देहात क्षेत्र को ख् सुपर जोन, म् जोन व ख्भ् सैक्टरों में बांटा गया है। सुपर जोन में सुरक्षा की कमान एडीशनल एसपी के हाथों में रहेगी, जबकि म् जोन में सुरक्षा की कमान पुलिस उपाधीक्षकों को सौंपी गई है। इसके साथ ही ख्भ् सैक्टरों में सुरक्षा की निगेहबानी प्रभारी अधिकारी के रूप में एसओ व एसआई करेगें। उन्होने बताया कि इसके अलावा कांवड़ मेले की सुरक्षा के लिए देहात क्षेत्र में केन्द्रीय अर्ध सैनिक बल सहित साढ़े चार सौ पुलिस कर्मी तैनात रहेगें।

फोटो क्9 आरएचपी ब्0क् कोतवाली सिविल लाईंस में पुलिस अधिकारियों की बैठक लेते एसपी देहात।