शक्तिमान की मूर्ति के अनावरण और मूर्ति हटाए जाने को लेकर सीएम ने रखा पक्ष

शक्तिमान की मूर्ति लगेगी और बेहतर स्वरूप के साथ लगेगी: सीएम

DEHRADUN:सीएम हरीश रावत ने शक्तिमान की मूर्ति के अनावरण और मूर्ति हटाए जाने को लेकर अपना पक्ष रखा.कहा कि शक्तिमान की मूर्ति लगेगी और बेहतर स्वरूप के साथ लगेगी। सरकार का शक्तिमान चौक बनाने का निर्णय भी अटल है.उन्होंने केवल खुद इस मूर्ति का अनावरण न करने का निर्णय लिया है। उनके इस निर्णय में कोई और निहितार्थ न ढूंढे जाएं।

जनसमर्थन ने निर्णय को सही साबित किया

बुधवार को बीजापुर राज्य अतिथिगृह में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि शक्तिमान के लिए जो प्यार व समर्थन सभी दिशाओं से आया है, उसके लिए वे सभी का धन्यवाद करते हैं। यदि वे शक्तिमान की मूर्ति का अनावरण करते तो यह बात सामने आती कि हरीश रावत ने मामले में राजनीति की है। मूर्ति लगाने के मामले में मिले जनसमर्थन ने सरकार के इस संबंध में लिए गए निर्णय को सही साबित किया है। उन्होंने कहा कि अश्व तो गोलज्यू व घंडियाल देवता का वाहन है।

शहीदों की मूर्ति स्थापना करने के निर्देश

इसे स्थापित करने से देवता खुश होते लेकिन इसके अन्य मायने निकाले जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहा गया है कि राज्य आंदोलन के शहीदों की मूर्ति स्थापना का कार्य भी किया जाए। इसके लिए एक महत्वपूर्ण स्थल का चयन किया जाए, जहां मूर्तियां स्थापित की जा सकें। सरकार इस बारे में जल्दबाजी नहीं करना चाहती। सरकार चाहती है कि एक ऐसी जगह बने जिससे राजधानी की शोभा बढ़े और यह राजधानी की गरिमा के अनुरूप भी हो। उन्हाेंने कहा कि इस मामले को राजनीतिक दृष्टिकोण से देखना उचित नहीं है।

महिला उद्यमी पार्क वाला पहला प्रदेश

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड ऐसा पहला प्रदेश है जहां महिला उद्यमियों के लिए अलग महिला उद्यमी पार्क विकसित किया जा रहा है। शुक्रवार क्भ् जुलाई को नई दिल्ली में फिक्की फेडरेशन हाउस में महिला संगठनों की ओर से एक परिचर्चा का आयोजन किया जा रहा है। इसमें राज्य में निवेश की संभावनाओं में महिलाओं की भागीदारी पर चर्चा की जाएगी।