फोटो--आईडीएन 6, 8

-अभी भी सिटी में सड़कों पर फैला है कूड़ा

-पांच दिन तक कूड़ा न उठने से गड़बड़ाया सिस्टम

-लोगों के घरों में सड़ रहा कूड़ा

>DEHRADUN: पिछले दिनों सहस्त्रधारा रोड पर ट्रंचिंग ग्राउंड में कूड़ा डालने को लेकर हुए विरोध से कूड़ा उठान की व्यवस्था ऐसी बिगड़ी की, अब तक नहीं सुधर पा रही है। चार दिन बाद भी नगर निगम अभी तक सिटी का कूड़ा नहीं समेट पाया है। अधिकांश जगह सड़कों के किनारे कूडे़ के ढेर लगे हैं।

इन रोड पर लगे कूडे़ के ढेर

सिटी में इन दिनों कूडे़ की बात करें तो अधिकांश सड़कों पर कूड़ा फैला हुआ है। जीएमएस रोड, रेसकोर्स, दिलाराम चौक, कारगी रोड सहित तमाम जगह कूड़ा डस्टबीन से बाहर सड़कों पर फैला हुआ है। हालात यह है कि बारिश के बाद कूड़ा सड़ रहा है जिससे आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस तरह बिगड़ रहा शेड्यूल

नगर निगम सिटी में कूड़ा उठवा रहा है, लेकिन रोजाना कूडे़ के ढेर लग रहे हैं। दरअसल में जितना कूड़ा नगर निगम उठा रहा है, रोजाना उतना ही कूड़ा डस्टबीन तक पहुंच रहा है। आंकड़ों पर नजर डालें तो सिटी से रोजाना ख्भ्0 मीट्रिक टन कूड़ा निकलता है। वहीं करीब सिटी में सड़क किनारे रखे डस्टबीन में पांच दिन में करीब एक हजार मीट्रिक टन कूड़ा भर चुका था।

-------

पूरी टीम कूड़ा उठाने में लगी हुई है। सभी गाडि़यों को पहले चरण में डस्टबीन से कूड़ा उठाने में लगाया गया है। बारिश के कारण कुछ परेशानी हुई थी। व्यवस्था को पटरी पर लगाने में कुछ समय लगेगा।

--केएस गुंज्याल, वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी, नगर निगम, देहरादून