HARIDWAR/ROORKEE: सोमवार को सूबे की दो बड़ी राजनीतिक पार्टियां सत्ताधारी कांग्रेस व विपक्ष भाजपा ने मिशन ख्0क्7 फतह पर मंथन किया। दोनों पार्टियों की कार्यसमिति बैठक में निर्णय लिया गया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी कीमत पर जीत दर्ज करनी है। कांग्रेस ने सत्ता वापसी के लिए आपसी मतभेदों को दूर कर नेताओं को जुट जाने का आह्वान किया तो भाजपा की बैठक में सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को उखाड़ने के लिए नेताओं से पार्टी विरुद्ध कार्य न करने का संकल्प दिलाया।

'राजनीतिक सफलता के लिए ताकत व कमजोरी पहचाने'

-भाजपा कार्यसमिति की बैठक में तय हुआ विस चुनाव क रोडमैप

प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की रुड़की बैठक में विधानसभा चुनाव ख्0क्7 को लेकर रोडमैप तैयार किया गया। चुनाव को देखते हुए संगठन की मजबूती व पदाधिकारियों से एकजुट होने की अपील की गई। जबकि पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध कार्य न करने की भी शपथ दिलाई गई।

कांग्रेस सरकार पर हमला

बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और उत्तराखंड चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने कहा कि सफलता हासिल करने के लिए ताकत और कमजोरी को पहचानने के साथ संभावनाएं भी देखने की जरूरत है। वातावरण अनुकूल है, मगर एकजुटता भी जरूरी है। कहा कि राजनीति में कौन सी बात कहां कही जाए, तय करना होगा। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए लुटेरे की संज्ञा दे डाली। कहा सीएम कार्यालय दलालों का अड्डा बन गया है। अब वक्त आ गया है प्रदेश की भ्रष्ट और निकम्मी सरकार को उखाड़ फेंकने का। इस मौकेपर पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, केंद्रीय मंत्री अजय टम्टा, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ। रमेश पोखरियाल निशंक, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, पूर्व सांसद सतपाल महाराज, त्रिवेंद्र सिंह पंवार, अमृता रावत, प्रदीप बतरा, कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, ख्ख् सांगठनिक जिले के जिलाध्यक्ष, जिलामंत्री, 70 विस क्षेत्रों के चुनाव संयोजक, प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी, सदस्य, मोर्चे के पदाधिकारी आदि माैजूद थे।

भाजपा का मुद्दा हाेगा विकास

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और उत्तराखंड चुनाव प्रभारी जेपी नड्डा ने कहा कि उत्तराखंड का विकास भाजपा का लक्ष्य होगा। पार्टी इसी को चुनाव में मुद्दा बनाएगी। कहा, उत्तराखंड में तय समय पर पार्टी सीएम के चेहरे की घोषणा करेगी।

मतभेद भुलें, दोबारा सत्ता में आएं

-नीतियों पर एकजुट होकर कार्य की जरूरत: सीएम

सरकार और संगठन के बीच चल रही तनातनी के बीच सोमवार को हरिद्वार में कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई। बैठक में सीएम हरीश रावत व पीसीसी चीफ किशोर उपाध्याय ने कार्यकर्ताओं से मतभेद भुलाकर प्रदेश में पार्टी को मजबूत करने के साथ सूबे में दोबारा कांग्रेस की सरकार लाने का आह्वान किया।

पार्टी हित में जुटें: किशोर

सोमवार को हरिद्वार के राधाकृष्ण धाम में हुई प्रदेश कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में सतत विकास संकल्प यात्रा को लेकर भी मंथन हुआ। बैठक में केंद्रीय सेवाओं में उत्तराखंड को आरक्षण की परिधि के दायरे में लाने, किसानों को ख्000 रुपये प्रति वर्ष पौधे लगाने, सतत विकास संकल्प यात्रा का रोडमैप, सर्जिकल स्ट्राइक पर केंद्र सरकार और सेना के कदम का समर्थन आदि प्रस्ताव पारित किए गए। सीएम ने संगठन को योजनाबद्ध तरीके से नीतियों पर एकजुट होकर काम करने का आह्वान किया। मतभेद को पार्टी से अलग रखने की भी कोशिश होनी चाहिए। कांग्रेस को मौजूदा समय में बचाने की जरूरत के साथ ही व्यक्तिगत हितों को किनारे कर एकजुटता का परिचय देने पर उन्होंने जोर दिया। वहीं, पीसीसी चीफ किशोर ने कहा कि आपसी मतभेदों को भुलाकर सभी पार्टी हित में जुटें। संगठन और सरकार का अपना-अपना महत्व है। कोशिश ऐसी रहे कि विरोधी उसका लाभ उठा न सकें

सोनिया-राहुल तय करेंगे टिकट

पीसीसी किशोर उपाध्याय से टिकट बंटवारे पर कहा कि टिकट का फैसला सिर्फ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी करेंगे। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए पहुंचे किशोर ने कहा कि प्रदेश नेतृत्व का काम केवल आवेदन लेना, उनकी परख कर सूची केंद्रीय नेतृत्व को उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि हरिद्वार शहर, झबरेड़ा समेत प्रदेश के नौ ऐसी सीटें जिन पर कांग्रेस कभी नहीं जीती है। उन सीटों पर जीत दर्ज करना कांग्रेस का मकसद है।