सीएम आवास कूच कर रहे शिक्षा आचार्यो को पुलिस ने रोका

- पुलिस के साथ की जमकर धक्का मुक्की

- मांगों को लेकर लंबे अरसे कर रहे हैं आंदोलन

DEHRADUN: शिक्षा मित्र में समायोजन की मंाग को लेकर सीएम आवास कूच करने जा रहे शिक्षा आचार्यो को पुलिस ने सचिवालय से पहले बैरिकेड लगाकर रोक दिया। इस दौरान बैरिकेड पार करने की कोशिश कर रहे शिक्षा आचार्यो व पुलिस के काफी देर तक धक्का-मुक्की व हाथापाई हुई। हालांकि बाद में वार्ता का आश्वासन मिलने पर शिक्षा आचार्य शांत हुए।

पुलिस ने किया हल्का बल प्रयोग

सोमवार को दोपहर दो बजे धरनास्थल से सीएम आवास कूच करने जा रहे शिक्षा आचार्यो को पुलिस ने सचिवालय से पहले बैरिकेड लगाते हुए रोक दिया। इस दौरान कुछ शिक्षा मित्र बैरिकेड पार करने की कोशिश करने लगे। जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए शिक्षा आचार्यो को आगे बढ़ने से रोका। संगठन के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र सिंह बिष्ट ने कहा कि सरकार द्वारा मिल रहे कोरे आश्वासनों से शिक्षा आचार्य थक चुके हैं। अब आंदोलन के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार मांग पर जब तक कार्रवाई नहीं करेगी आंदोलन जारी रहेगा।

आज फिर करेंगे सीएम आवास कूच

शिक्षा आचार्यो ने कहा कि अब तक हो रही वार्ता में उन्हें कोई भी सकारात्मक आश्वासन नहीं मिल रहा है। सोमवार शिक्षा आचार्य संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल की अपर सचिव शिक्षा बेसिक रंजना से हुई वार्ता के बाद कोई हल न निकलने पर शिक्षा आचार्यो ने मंगलवार को एक बार फिर सीएम आवास कूच करने की चेतावनी दी है। कहा कि जब तक ठोस कार्रवाई नहीं होगी इस तरह के आंदोलन जारी रहेंगे।