फोटो 9 से 12

- ट्रैक्टर का पहिया निकला, ट्रैक्टर से जुड़़ा टैंकर पलटा

- टैंकर की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत

- एक कार भी ट्रैक्टर की चपेट में, पांच घायल

ROORKEE: दिल्ली-हरिद्वार हाईवे पर बेलड़ी के पास ट्रैक्टर का पहिया निकल गया और ट्रैक्टर सामने से आ रही कार से जा टकराया। हादसे में ट्रैक्टर से जुड़ा टैंकर पलट गया जिसके नीचे दबने से एक ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कार में सवार पांच लोग भी घायल हो गए। हादसे के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया और जाम खुलवाया। पुलिस ने सभी घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिजवाया और शव को कब्जे में ले लिया है। ट्रैक्टर चालक घटना के बाद फरार है।

ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम

घटनाक्रम के मुताबिक सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्रांतर्गत बेलड़ी गांव निवासी देशराज उम्र भ्ब् साल पुत्र हरचंद बुधवार की शाम करीब चार बजे गांव के पास ही स्थित एक ढाबे पर खाना खाने के लिए आया था। खाना खाने के बाद जैसे ही वह बाहर निकला तो रुड़की से हरिद्वार की तरफ जा रहे एक ट्रैक्टर का बेय¨रग टूटने से अचानक उसका पहिया निकल गया। इस ट्रैक्टर में मल ढोने वाला टैंकर जुड़ा हुआ था। ट्रैेक्टर अनियंत्रित होकर हरिद्वार की तरफ से आ रही वैगनआर कार से टकरा गया। इसके बाद ट्रैेक्टर से जुड़ा टैंकर पलट गया, जिसके नीचे दबने से देशराज की मौके पर ही मौत हो गई। इधर कार में सवार जय सिंह उम्र भ्0 साल, उसके दो बेटे अमित उम्र ख्भ् साल तथा नरेंद्र उम्र ख्म् साल और कार सवार सीमा उम्र फ्भ् तथा केला देवी उम्र ब्भ् साल निवासी गोलागढ़ थाना जीपी नगर मेरठ गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाईवे पर जाम लगा दिया।

जेएम पहुंचे मौके पर

जाम लगने की सूचना पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट मयूर दीक्षित तथा एएसडीएम गोपाल सिंह चौहान, सीओ स्वप्न किशोर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा बुझाकर किसी तरह से जाम खुलवाया। करीब क्0 मिनट तक हाईवे पर जाम की स्थिति रही। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भिजवाते हुए शव कब्जे में लिया है। पुलिस फरार ट्रैक्टर चालक की तलाश कर रही है।

-------

सुचारू कराया यातायात

हादसे के बाद सड़क किनारे पड़े ट्रैेक्टर और सड़क के बीचों बीच खड़ी वैगनआर कार से यातायात बाधित हो गया। पुलिस ने मौके पर जाम तो खुलवा दिया। लेकिन वाहन सड़क पर खड़े होने के चलते हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। पुलिस ने मौके पर क्रेन मंगाकर दोनों वाहनों को सड़क से हटवाया। इसके बाद ही यातायात सुचारू हो सका।