फोटो 422

- धूम्रपान दिवस पर कैडेट्स ने निकाली जागरुकता रैली

- धूम्रपान से होने वाले नुकसानों के बारे में लोगों को दी जानकारी

HARIDWAR: धूम्रपान दिवस पर राष्ट्रीय कैडिट कोर से जुड़े छात्रों ने शहर में रैली निकालकर धूम्रपान को छोड़ने के लिए लोगों को जागरुक किया। इस दौरान छात्रों ने धूम्रपान से होने वाले नुकसानों के बारे में लोगों को बताया। रैली के दौरान छात्रों ने कई दुकानदारों को स्कूलों के ख्00 मीटर के दायरे में नशीला पदार्थ न बेचने की बात कही।

रैली निकालकर लोगों को किया जागरुक

मंगलवार को धूम्रपान दिवस पर पन्ना लाल भल्ला इंटर कॉलेज के एनसीसी छात्रों ने शहर में धूम्रपान विरोधी रैली निकाली। रैली विद्यालय से प्रारंभ होकर तुलीस चौक, शिवमूíत चौराहे, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, देवपूरा चौक होते हुए स्कूल में समाप्त हुई। रैली के दौरान हाथ में झंडे, बैनर एवं पोस्टर लेकर छात्रों ने धूम्रपान से होने वाली हानियों के बारे में लोगों को जागरुक किया। साथ ही विद्यालयों के आसपास के दुकानदारों को नशीला पदार्थ न बेचने की चेतावनी दी।

धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक

फ्क् यूके बटालियन के कमान अधिकार महाबीर सिंह रावत ने कहा कि धूम्रपान सेहत के लिए हानिकारक है। इसका प्रयोग किसी को भी नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के आसपास नशीला पदार्थ बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। रैली का नेतृत्व पीबीम्यु इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ओपी गौनियाल ने किया। इस दौरान विनीता कुर्ल, सुबेदार मेजर शंकर थापा, पशुपति थापा सहित सैकड़ो छात्र शामिल थे।