- प्रदेश की बीटेक सीटों के लिए 11 जुलाई को शुरू हुई काउंसिलिंग

- आज शाम पांच बजे जारी होगा काउंसिलिंग का रिजल्ट

DEHRADUN: प्रदेश के इंजीनियरिंग कॉलेजों की बीटेक सीटों के लिए उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित की जा रही काउंसिलिंग के तहत आज सीट अलॉटमेंट किया जाएगा। यूनिवर्सिटी शाम पांच बजे तक काउंसिलिंग का रिजल्ट जारी करेगी। आखिरी दिन तक प्रदेश भर से फ्0ख्9 कैंडिडेट्स ने च्वॉइस लॉक की।

यूटीयू की काउंसिलिंग हुई शुरू

उत्तराखंड टेक्निकल यूनिवर्सिटी से जुड़े प्राइवेट इंजीनियरिंग कॉलेज, संघटक कॉलेज और पंत नगर यूनिवर्सिटी में जेईई मेंस स्कोर के आधार पर एडमिशन प्रदान करने के लिए शुरू हुई काउंसिलिंग की शुरूआती प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब यूनिवर्सिटी सोमवार को काउंसिलिंग के तहत सीट अलॉट करेगी। आंकड़ों पर गौर करें तो इस बार भी काउंसिलिंग में कैंडिडेट्स का रुझान काफी कम देखने को मिला है। प्रदेश भर के इंजीनियरिंग संस्थानों की करीब क्क्,भ्ब्8 सीटों के लिए आवेदकों का आंकड़ा भ् हजार भी नहीं पहुंच पाया।

ब्म्म्9 ने किए चालान प्रिंट

काउंसिलिंग में आवेदनों की संख्या पर गौर करें तो इस बार ब्म्म्9 कैंडिडेट्स ने चालान प्रिंट किए, लेकिन इनमें से केवल फ्ब्भ्ब् ने ही फीस जमा कराई। च्वॉइस लॉक प्रक्रिया में फ्फ्99 ने च्वॉइस फिल की, जबकि फ्0ख्9 ने च्वॉइस लॉक की। यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा। विजय जुयाल ने बताया कि क्8 जुलाई को सीट अलॉटमेंट प्रोसेस शुरू होगा। कैंडिडेट्स क्9 से ख्ख् जुलाई के बीच अलॉटेड सीट्स पर एडमिशन लेंगे। इसके बाद ख्भ् जुलाई से सेकेंड फेज शुरू होगा। इसके बाद खाली बची सीटों पर थर्ड फेज की काउंसिलिंग आयोजित की जाएगी।