- दो महीने में 7 सेक्स रैकेट का पर्दाफाश

- ऑनलाइन रैकेट संचालित करने वालों को पुलिस कर रही चिन्हित

DEHRADUN: देहरादून में ऑनलाइन एस्कार्ट सर्विस के नाम पर सेक्स रैकेट का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्थित यह है कि देहरादून में पिछले दो महीने में पुलिस ने 7 सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। इन सभी मामलों में कॉलगर्ल को दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़, असम समेत बाहरी इलाकों से किराए पर दून लाया गया था।

ऑनलाइन होती है पूरी डील

शनिवार देर शाम कोतवाली थाना इलाके में स्थित लक्ष्मणचौक के पास चल रहे गिरोह का भंडाफोड़ करने के बाद पुलिस ने रविवार को सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है। पुलिस को पूछताछ में रैकेट के संचालक ने बताया कि देहरादून में व्हाट्सऐप के जरिए अलग-अलग गिरोह सेक्स रैकेट को संचालित कर रहे हैं। ये गिरोह दिल्ली, चण्डीगढ़, असम से लड़कियों को किराए पर लाते हैं। साथ ही वे हर हफ्ते नई-नई लड़कियों की मांग कर उन्हें देहरादून बुलाकर उनकी सप्लाई करते थे। व्हाट्सऐप पर डील करके वे क्भ् से ख्0 हजार तक की डिमाण्ड रखते हैं। डिमाण्ड के आधार पर अलग-अलग होटलों में उनकी सप्लाई करते हैं।

सेक्स रैकेट संचालक चिन्हित

एसएसपी डा। सदानंद दाते ने बताया कि शहर में इन गिरोहों का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस का लगातार प्रयास कर है। इसी का परिणाम है कि पिछले दो महीनों में पुलिस ने आधे दर्जन से ज्यादा सेक्स रैकेट को बेपर्दा किया है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस अब गिरोह के बाकी कनेक्शनों की भी पड़ताल में लगी हुई है। जो गिरोह बाहरी राज्यों से युवतियों को देहरादून देह व्यापार के लिए ला रहे हैं उनको चिन्हित किया जा रहा है।

ये हैं कुछ पुराने मामले

- 9 जुलाई को कोतवाली स्थित लक्ष्मण चौक के पास क् युवती को बरामद किया गया

- ब् जुलाई को पटेलगनर स्थित शिवालिक एनक्लेव में ख् युवतियां बरामद की गई थी

- क् जुलाई को पटेलगनर स्थित एमडीडीए कॉलोनी के एक फ्लैट में सेक्स रैकेट में पुलिस ने 7 युवतियों को बरामद किया था।

- ख्ब् मई को टर्नर रोड पर एक फ्लैट में पुलिस ने एक सेक्स रैकेट को पकड़ा था। जिनके कब्जे से भ् युवतियां बरामद की गई थी।

- ख्8 मई की रात को पुलिस ने बंजारावाला के स्वातिक प्लाजा के एक घर में छापा मारकर भ् युवतियों बरामद हुई थी।

- क्भ् दिसंबर को क्लेमेनटाउन स्थित सुभाषनगर में म् लड़कियों को मुक्त कराया।

----------------

दून में संचालित हो रहे सेक्स रैकेट के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। पिछले कुछ समय में पुलिस ने दर्जनों रैकेट संचालकों को जेल भेजा है।

डा। सदानंद दाते, एसएसपी देहरादून