- छात्र संघ चुनाव को लेकर संगठनों ने झोंकी ताकत

पुलिस भी रही मुस्तैद

DEHRADUN: डीएवी कॉलेज में छात्र संघ चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के साथ ही छात्र संगठनों में एक दूसरे से ताकतवर दिखाने की होड़ भी तेज हो गई है। सोमवार को एबीवीपी के एक दावेदार ने अपनी ताकत दिखाई। वही, छात्रम संगठन के दावेदार ने भी अपनी हनक दिखाई। हालांकि पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था के चलते आम जनता और स्टूडेंट्स को जाम से राहत मिली।

पुलिस के इंतजाम से जनता को मिली राहत

सोमवार को एबीवीपी के राहुल राय और छात्रम के वीरेंद्र रावत ने रैलियों के जरिए अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। एबीवीपी के राहुल राय समर्थक भारी संख्या में नारेबाजी करते हुए कॉलेज पहुंचे। इस दौरान बाइकों पर सवार छात्रों के कारण सुभाष रोड और ईसी रोड पर थोड़ी देर जाम की स्थिति रही। हालांकि, एसपी सिटी अजय सिंह, सीओ हरबंस सिंह ने खुद ईसी रोड पर कमान संभाले रखी जिससे लोगों को राहत मिली। वहीं, छात्रों ने रोड पर जमकर आतिशबाजी की। हालांकि, पुलिस ने इस रोड से तमाम वाहनों को दूर रखा इसलिए अफरा-तफरी जैसी स्थिति नहीं बनी।

जब्त किए लाठी-डंडे और पटाखे

कॉलेज में रैली के हुजूम को काबू करने के लिए भी पुलिस मुस्तैद दिखाई दी। इसी कड़ी में चौकी प्रभारी मनमोहन सिंह नेगी के नेतृत्व में पुलिस ने छात्रों से लाठी-डंडे और पटाखे आदि जब्त किए। पुलिस का खूफिया तंत्र भी कॉलेज में सक्रिय दिखाई दिया। इतना ही नहीं चुनाव की सुरक्षा को देखते हुए पल-पल की रिपोर्ट कप्तान तक पहुंचाई जा रही है। खूफिया विभाग के आंकड़ों की मानें तो सोमवार को एबीवीपी के दावेदार राहुल राय की रैली अभी तक की सबसे बड़ी रैली बताई गई। इस दौरान पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अंशुल चावला, आशीष रावत, सिद्धार्थ राणा, शुभम सिमल्टी, देवेंद्र बिष्ट आदि मौजूद थे।

अभी और जोर पकड़ेगा शक्ति प्रदर्शनों का दौर

चुनाव के चलते एबीवीपी के दूसरे गुट के दावेदार संजय तोमर की ख्ब् अगस्त को प्रस्तावित रैली उनकी दावेदारी को पुख्ता करेगी। इसके लिए दूसरा गुट भी सक्रिय हो गया है। दरअसल, एनएसयूआई, एबीवीपी समेत तमाम संगठनों में कई दावेदार मैदान में हैं। ऐसे में संगठन का अधिकारिक प्रत्याशी बनने के लिए छात्रों के गुट अपने ताकत झोंक रहे हैं। प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगने के बाद चुनाव के लिए एक बार फिर शक्ति प्रदर्शनों का दौर चलेगा।