- छात्रों ने सब्जेक्ट बदले जाने का लगाया आरोप

- एग्जाम सेंटर पर नाराज छात्रों ने किया हंगामा

DEHRADUN: श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी के प्राइवेट एग्जाम में दून के एसजीआरआर पीजी कॉलेज सेंटर में जमकर हंगामा काटा और एग्जाम का बहिष्कार कर दिया। छात्रों ने आरोप लगाया कि यूनिवर्सिटी ने बिना पूर्व सूचना के विषय बदल दिया। कॉलेज मैनेजमेंट द्वारा यूनिवर्सिटी से बात कर दूसरी डेट पर एग्जाम करवाने के आश्वासन पर छात्र शांत हुए, जिसके बाद करीब ढाई सौ स्टूडेंट्स बिना एग्जाम दिए ही लौट गए।

कॉरपोरेट अकाउंटिंग का थमाया पेपर

गुरुवार को श्री गुरु राम राय पीजी कॉलेज में यूनिवर्सिटी के बीकॉम सेकेंड इयर के प्राइवेट एग्जाम शुरू हुए, लेकिन जैसे ही क्वेश्चन पेपर स्टूडेंट्स के हाथों में आया, हंगामा शुरू हो गया। स्टूडेंट्स ने दावा किया कि जो पेपर उन्हें दिया गया वह एग्जाम प्रोग्राम के तहत नहीं दिया गया। उनका आरोप था कि ग्रुप सेकेंड का फ‌र्स्ट पेपर कॉस्ट अकाउटिंग का होना चाहिए था जबकि पेपर कॉरपोरेट अकाउटिंग का थमा दिया गया है।

एग्जाम हॉल से निकले बाहर

एसजीआरआर पीजी कॉलेज में एग्जाम देने पहुंचे ढाई सौ से ज्यादा स्टूडेंट्स ने एग्जाम देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद परीक्षार्थी एग्जाम हॉल से बाहर निकल गए। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की। कॉलेज प्रशासन ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, पुलिस से आने से पहले ही छात्र नेताओं को स्थिति को संभाल लिया। कॉलेज प्रशासन द्वारा यूनिवर्सिटी से बातचीत कर दोबारा एग्जाम कराने के आश्वासन के बाद स्टूडेंट्स शांत हुए।

दोबारा होगा एग्जाम

मामले में श्री देव सुमन यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डा। उदय सिंह रावत ने कहा कि स्टूडेंट्स को गलत पेपर दिए जाने का आरोप निराधार है। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड पर सभी सब्जेक्ट्स के एग्जाम और डेट मेंशन रहती है। जो पेपर दिया गया वह उसी के अनुसार दिया गया। उन्होंने स्टूडेंट्स के भविष्य को देखते हुए एग्जाम दोबारा कंडक्ट कराए जाने की बात कही।