- समाज कल्याण कार्यालय पर किया प्रदर्शन

DEHRADUN: बीते एक साल से डीएवी पीजी कॉलेज के एससी/एसटी छात्रों को स्कॉलरशिप का लाभ न मिलने नाराज छात्रों ने समाज कल्याण कार्यालय पर धरना दिया। छात्रों ने जल्द मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।

सोमवार को डीएवी पीजी कॉलेज छात्र संघ महासचिव कपिल शर्मा के नेतृत्व में छात्र समाज कल्याण कार्यालय पहुंचे। जहां समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर के नहीं मिलने से छात्रों ने विरोध करते हुए धरना शुरू कर दिया। करीब एक घंटे के बाद अधिकारी मौके पर पहुंच छात्रों की बात सुनी। छात्रों ने कहा कि लंबे से समय से आरक्षित वर्ग के छात्र स्कॉलरशिप न मिलने के कारण परेशान हैं। उन्हें आर्थिक रूप से अतिरिक्त बोझ झेलना पड़ रहा है। छात्रों ने मांग की कि जल्द इसे लेकर सकारात्मक कार्रवाई की जाए। मामले में समाज कल्याण अधिकारी ने छात्रों को सात दिन के अंदर स्कॉलरशिप खाते में प्रेषित किए जाने के लिखित आश्वासन के बाद छात्र शांत हुए। इस मौके पर जितेंद्र कुमार रिंकू, गोविंद कठैत, संदीप शर्मा, नरेंद्र शर्मा, महाजन रावत, प्रीतम शाह, विरेंद्र सिंह, संजय, आशीष रावत, अमित रावत आदि छात्र मौजूद रहे।

अन्य छात्रों ने भी किया घेराव

उधर, छात्र नेता संजय तोमर के नेतृत्व में कॉलेज के अन्य छात्रों ने भी समाज कल्याण अधिकारी का घेराव किया। छात्रों ने आरक्षित छात्रों की समस्याएं अधिकारी के सामने रखी। उन्होंने मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। घेराव करने वालों में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष पारस गोयल, राकेश नेगी, अतुल नेगी, राघव, विनय, गौरव, कमलेश, मयंक कपिल आदि मौजूद रहे।

12द्बस्त्रठ्ठ1