- कहीं फाड़े बैनर, कहीं जहर की शीशी से बनाया दबाव

- यूनियन वीक के दूसरे दिन बजट को लेकर चली नौटंकी

- कार्यक्रमों के तहत भाषण व वाद-विवाद प्रतियोगिता हुई आयोजित

DEHRADUN: डीएवी पीजी कॉलेज में चल रहा छात्र संघ सप्ताह ड्रामे और नाराजगी से लबरेज रहा। एक ओर जहां कॉलेज में महिला सशक्तिकरण पर डिबेट जारी रही, वहीं दूसरी ओर छात्रसंघ की एक छात्रा पदाधिकारी समारोह में अपनी उपेक्षा किए जाने से नाराज होकर जहर की शीशी हवा में लहराती दिखाई दी। इतना ही नहीं इससे अलग छात्रसंघ के दूसरे पदाधिकारी ने गुस्से में बैनर तक जला डाला। हालांकि, बाद में दोनों मामलों में समझौता हो गया।

समारोह के बजट को लेकर था पूरा मामला

कॉलेज में फ्राइडे से स्टूडेंट यूनियन वीक शुरू हुआ। पहला दिन तो सामान्य रहा, लेकिन दूसरे दिन कार्यक्रम शुरू होने से पहले ही जमकर ड्रामा हुआ। मामला समारोह पर किए जा रहे खर्च और प्रचार को लेकर था। जिसे लेकर संघ दो फाड़ हो गया। लेकिन कॉलेज में अफरा तफरी तक मची जब छात्रसंघ की यूनिवर्सिटी रिप्रेजेंटेटिव गुड्डी बिष्ट ने समारोह के बजट में धांधली का अरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। गुड्डी ने जहर की शीशी हवा में लहराते हुए उसके सेवन करने की धमकी दे डाली। जिससे मामला और भी तनाव पूर्ण हो गया। मामले में चीफ प्रॉक्टर डा। सत्य व्रत त्यागी के समझाने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी। जिसके बाद उन्होंने जहर की बोतल गुड्डी के हाथ से छीन ली। जिसके बाद गुड्डी को शांत कराया गया। जहर की बोतल पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली।

विरोध में जलाया समारोह का फ्लेक्स

दूसरी ओर कॉमर्स डिपार्टमेंट के फैकल्टी रिप्रेजेंटेटिव अंकित ने कार्यक्रम के फ्लेक्स पर नाम न होने पर नाराजगी जताई। जिसके विरोध में उन्होंने कॉलेज कैंपस में लगे फ्लेक्स फाड़ते हुए उनमें आग लगा दी। हालांकि इस दौरान छात्र संघ के अन्य पदाधिकारियों ने दोनों नाराज पदाधिकारियों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। जिसके बाद समारोह की गतिविधियां शुरू हुई। छात्रसंघ अघ्यक्ष राकेश नेगी ने बताया कि पूरा मामला कंफ्यूजन के चलते पैदा हुआ था। धांधली जैसा कोई मामला नहीं है। संघ के सदस्यों की नाराजगी दूर किए जाने की बात कही।

डीएवी पीजी कॉलेज में छात्र संघ सप्ताह समारोह के दूसरे दिन स्टूडेंट्स ने अपने ज्ञान और तार्किक क्षमताओं का बेहतरीन प्रदर्शन किया। दूसरे दिन कार्यक्रम को पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद हरिद्वार डा। रमेश पोखरियाल 'निशंक', ज्योति प्रसाद गैरोला, उमेश अग्रवाल, अविनाश पांडे ने लैंप लाइटिंग कर विधिवत शुभारंभ किया। सांसद निशंक ने छात्रों को शिक्षा का महत्व बताते हुए कहा कि आज के दौर में केवल एकेडमिक नॉलेज ही काफी नहीं है, ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर कामयाबी हासिल करने के लिए अब एकेडमिक नॉलेज से अलग हटकर कई दूसरे क्षेत्रों को ज्ञान भी बेहद जरूरी है। उन्होंने समारोह के सफल आयोजन की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता गोदावरी थापली ने की। समारोह के दूसरे दिन वाद-विवाद प्रतियोगिता व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 'महिला सशक्तिकरण' विषय पर प्रतिभागियों ने पक्ष व विपक्ष में अपने दमदार तर्क से सभी की प्रशंसा बटोरी। प्रतियोगिता में प्रखर ने पहले स्थान पर जगह बनाई। जबकि प्राची आचार्य और कीर्तिकेय पंत ने दूसरे व तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। मंच का संचालन सौरभ नोडियाल ने किया। इस अवसर पर छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश नेगी, महासचिव सचिन थपलियाल, पूर्व छात्रसंघ जीतेंद्र रावत मोनी, आशीष बहुगुणा, पारस गोयल, सागर मिश्रा, सूरज रावल, मुकेश बिष्ट, सुरेश बरार, मयंक सिंह सहित काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे।