फोटो 4 से 10:

बीजेपी नेता चैंपियन के घर पर भीड़ ने बोला धावा, कई वाहन फूंके

-पथराव में एससएसपी समेत 10 पुलिसकर्मी घायल

-डीएम और एसएसपी ने चौकी में घुसकर बचाई जान

-दुकान खाली कराने को लेकर हुआ हंगामा

रुड़की,

रुड़की के लंढौरा में बुधवार को जमकर बवाल मचा। एक पक्ष के लोगों ने भीड़ की शक्ल में एकत्र होकर कांग्रेस के बागी और वर्तमान में बीजेपी में शामिल हो चुके पूर्व विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के घर रंगमहल में घुसकर 10 से ज्यादा वाहनों को आग लगा दी और घर पर जमकर पथराव किया। इतना ही नहीं, भीड़ ने वहां खड़े एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ भी की। दरअसल यह पूरा बवाल एक दुकान को खाली कराने को लेकर हुआ। यह दुकान कुंवर प्रणव चैंपियन के ताऊ जी की है। आरोप था कि दुकान पर कब्जा हो रखा है। हंगामा करने वाले पक्ष का कहना है कि दुकान खाली कराते वक्त धार्मिक ग्रंथ का अपमान किया गया।

पथराव में एसएसपी भी घायल

पुलिस ने जब बवाल मचा रही भीड़ पर लाठी चार्ज किया तो भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। भीड़ ने पुलिस वालों को पुलिस चौकी तक दौड़ाया। इस दौरान डीएम और एसएसपी ने किसी तरह से चौकी में घुसकर जान बचाई। बवालियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई फाय¨रग करनी पड़ी और आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े। इस घटना में एसएसपी समेत करीब 10 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

चैंपियन के परिवार की है दुकान

कुंवर प्रणव चैपियन के ताऊ झज्जपुर निवासी कुंवर कृष्ण कुमार की लंढौरा कस्बे में कई दुकानें हैं जो कि उन्होंने किराए पर दे रखी हैं। बताया गया है कि यहां एक दुकान में महबूब नाम का व्यक्ति धार्मिक किताबें, चारपाई, रस्सी और बांस बेचता है। बुधवार को दुकान मालिक पक्ष के तीन लोग दुकान पर आए और विवाद के चलते महबूब का सामान बाहर फेंक दिया। आरोप है कि दुकान में रखी धार्मिक पुस्तकें भी इन लोगों ने फेंक दी। इसी को लेकर बवाल मच गया।

और मच गया बवाल

कुछ देर बाद यह मामला इतना तूल पकड़ गया कि लोगों ने दोपहर 12 बजे सड़क पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे डीएम हरबंश सिंह चुघ और एसएसपी राजीव स्वरूप ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया, लेकिन एसएसपी के सामने ही आक्रोशित भीड़ ने कुछ ही दूरी पर स्थित कुंवर प्रणव चैंपियन के रंगमहल पर धावा बोल दिया और वहां खड़ी दो कारों और दो बाइकों समेत चार वाहनों में आग लगा दी। मामला बढ़ता देख पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। फिर भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया।