-दो दिन चलाया गया अभियान, अनाधिकृत पानी बेचने पर की गई कार्रवाई

-रेल नीर के अलावा किनले और एक्वाफिना बेचने की है परमीशन

बरेली: एनईआर इज्जतनगर स्टेशन पर ट्रेनों में अनाधिकृत पानी की बोतलों की बिक्री करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर दबोचा गया. यह अभियान रेलवे बोर्ड नई दिल्ली के मंडल सुरक्षा आयुक्त, रेल सुरक्षा बल और इज्जतनगर के निर्देशन में चलाया गया. दो दिवसीय 8 और 9 जुलाई को चले अभियान में अनाधिकृत पानी बचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई.

अधिकारियों ने किया गिरफ्तार

रेल सुरक्षा बल पोस्टों पर 'ऑपरेशन थ‌र्स्ट' के दौरान रेल सुरक्षा बल को 24 अनाधिकृत वेंडरों तथा 5 अधिकृत वेंडरों को कुल 29 वेंडरो ंको अनाधिकृत ब्रांड का पानी बिक्री करते हुए पकड़ा गया. ज्ञात हो कि प्रधान मुख्य वाणिज्य प्रबन्धक, पूर्वोत्तर रेलवे ने रेल नीर के अलावा अन्य 02 ब्राण्ड एक्वाफिना व किनले के बिक्री करने के लिए प्राधिकृत किया गया है. अभियान के दौरान अन्य किसी भी ब्राण्ड के सील बंद पानी की बोतलों की बिक्री करते मिले. जिस पर रेलवे ने गिरफ्तारी के साथ रेल अधिनियम की धारा-144 के अंतर्गत कार्रवाई की.

182 पर कर सकते हैं कंप्लेन

रेलवे अफसरो ंने बताया कि रेल नीर की आपूर्ति मांग के हिसाब से कम हो रही है. इसीलिए रेलवे ने किनले और एक्वाफिना को भी ट्रेनों में बेचने के लिए अधिकृत किया है. इसके लिए किसी अन्य ब्रांड का पानी कोई भी वेंडर बेचता पाया जाता है तो उसकी शिकायत हेल्पाइलन नम्बर 182 पर की जा सकती है. आरपीएफ ने बताया कि चेकिंग अभियान अभी जारी रहेगा.