-शनिवार को हुई बारिश से डायरेक्टर्स पवेलियन में भरा पानी

-लॉबी के साथ-साथ ड्रेसिंग रूम के बाहर भी हुआ जलभराव

KANPUR (17 Sept): शुक्रवार को एक तरफ कानपुर भारतीय खिलाडि़यों का स्वागत कर रहा था तो दूसरी तरफ कुछ देर हुई बरसात ग्रीनपार्क में प्रशासन और यूपीसीए की तैयारियों को 'पानी-पानी' कर रही थी। गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच 22 सितंबर से ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच की शुरुआत होनी है। इसके लिए शनिवार को भारतीय टीम कानपुर भी पहुंच गई है और वह रविवार को ग्रीनपार्क में प्रैक्टिस करेगी। हालांकि शनिवार को हुई बारिश ने ग्रीनपार्क में तैयारियों की पोल खोलकर रख दी। बारिश की वजह से न सिर्फ पूरा मैदान गीला हो गया, बल्कि ड्रेसिंग रूम और डायरेक्टर्स पवेलियन में भी पानी भर गया।

मुख्यमंत्री के कमरे में भी पानी

शहर में हुई बारिश से कई जगह जलभराव देखने को मिला, लेकिन शायद ही किसी ने सोचा था कि 22 को इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करने जा रहा ग्रीनपार्क भी पानी से लबाबल भर जाएगा। दिलचस्प बात ये थी कि मैदान से ज्यादा पानी डायरेक्टर्स पवेलियन के कई हिस्सों में भरा था। डायरेक्टर्स पवेलियन की सीढि़यों के पास पानी छत से टपक रहा था तो लॉबी और ड्रेसिंग रूम के बाहर भी पानी ही पानी था। इतना ही नहीं मुख्यमंत्री के लिए बने खास कमरे का कारपेट भी पानी से भीग गया था। इतनी अहम जगह पर जलभराव देख अधिकारियों के पसीने छूट गए और उन्होंने आनन-फानन में पानी सुखाने के इंतजाम शुरू कर दिए।

प्रैक्टिस से पहले सूख जाएगा मैदान

तकरीबन आधे घंटे की बारिश में मैदान भी काफी गीला हो गया था, लेकिन शेप में होने की वजह से यहां जलभराव नहीं हुआ। इसके अलावा मैदान सुखाने के लिए सुपर सोपर समेत तमाम आधुनिक उपकरण ग्रीनपार्क में मौजूद हैं, जिनसे रविवार को प्रैक्टिस से पहले मैदान सुखा लेने का दावा किया गया है। ग्रीनपार्क के पिच क्यूरेटर शिवकुमार के मुताबिक, बारिश तेज थी इसलिए पूरे मैदान को कवर करना मुश्किल था। सबसे पहले पिच को ढका गया। जहां तक बाकी मैदान का सवाल है तो मशीनों से मैदान को सुखा लिया जाएगा। उम्मीद है कि रविवार को धूप निकलेगी तो बाकी दिक्कत भी दूर हो जाएगी।