कानपुर। देश में इन दिनों उत्तर भारत में माैसम का मिजाज तेजी से बदल रहा है। भारतीय माैसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के वैज्ञानिकों के मुताबिक यहां पर जम्मू-कश्मीर में आज भी माैसम बिगड़ा रहेगा। यहां अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी होने की आशंका है। वहीं पश्चिम राजस्थान में आज भी भारी बारिश होगी।

माैसम : राजस्थान से तमिलनाडु तक भारी बारिश के आसार,जानें अन्य राज्यों का हाल

तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका बनी

इसके अलावा दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत की बात करें तो तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। केरल और माहे में भी हालात बिगड़े रहेंगे। वहीं पूर्वोत्तर में कई इलाकों  असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा।

माैसम : राजस्थान से तमिलनाडु तक भारी बारिश के आसार,जानें अन्य राज्यों का हाल

पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश के आसार

वेदर एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक पश्चिमी राजस्थान में इन दिनों एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। वहीं अरब सागर से 5 से 6 किलोमीटर की ऊंचाई तक नमी वाली दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं से नमी वाली हवाएं बढ़ रही है। इसकी वजह से ही पश्चिमी राजस्थान के कई भागों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

माैसम : राजस्थान से तमिलनाडु तक भारी बारिश के आसार,जानें अन्य राज्यों का हाल

गुजरात के भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती

वहीं जम्मू और कश्मीर में अलग-अलग स्थानों पर बारिश की संभावना है। जहां दिल्ली में प्रदूषण का स्तर 'खराब ' श्रेणी में रहेगा तो वहीं  यूपी में स्थितियां सामान्य रहेंगी। गुजरात के भी कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है। तमिलनाडु और केरल मेें भी बारिश की आशंका है। आंध्र प्रदेश में कई जगहों पर बारिश हो सकती है।

Posted By: Shweta Mishra

National News inextlive from India News Desk