प्रयागराज (विनय कुमार सिंह)आरएम टीकेएस विसेन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि विशेष बसों का संचालन छह मार्च से शुरू होगा। यह 15 मार्च तक जारी रहेगा। इस दौरान यात्रियों को बस पकड़ने में किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए सभी कर्मचारियों और अफसरों के अवकाश पर रोक लगा दी गई है। रोडवेज इंप्लॉयीज को बिना छुट्टी ड्यूटी करने के लिए प्रोत्साहन योजना भी बनाई गई है।

दिया जाएगा इंसेंटिव

स्पेशल बस संचालन के दौरान जो कर्मचारी बिना अवकाश लिए ड्यूटी करेगा उसको इंसेंटिव दिया जाएगा। 10 दिनों तक बिना अवकाश ड्यूटी करने पर 1200 रुपए और 10 दिन की ड्यूटी करने पर 1000 रुपए दिए जाएंगे। 10 दिनों तक ड्यूटी करने पर एक मुश्त चार हजार रुपये अलग से दिए जाएंगे। संविदा परिचालकों को इस दौरान प्रति किलोमीटर 55 पैसे दिया जाएगा।

सुगम यात्रा के लिए 'सुगम' एप

बस पैसेंजर्स को बस के अंदर बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए भी परिवहन निगम ने अहम कदम उठाया है। यदि बस की सीट का कवर फटा है। बस की फर्श उखड़ी है। खिड़कियों के शीशे ठीक नहीं हैं। ड्राइवर मोबाइल पर बात कर रहा है या फिर बस में अन्य कोई खामियां हैं। यात्री अब सीधे तौर पर इन खामियों को 'सुगम एप पर सूचना देकर या फोटो खींचकर उजागर कर सकेंगे। क्षेत्रीय प्रबंधक टीकेएस विसेन ने बताया कि बसों की मरम्मत में लापरवाही अब छुप नहीं सकेंगी। शिकायत आने पर इसकी गाज डिपो के फोरमैन से लेकर जिम्मेदार अफसरों पर गिरेगी। सुगम एप पर बस नंबर से सूचना भेजते ही बस किस डिपो की है, पोल पट्टी खुल जाएगी। यात्री इस एप पर अपना सुझाव भी दे सकेंगे। परिवहन निगम जल्द ही यात्रीहित में इस एप को लांच करने वाला हैं।

इन रूट्स पर इतनी स्पेशल बसें

दिल्ली: 60

आगरा - 10

कानपुर - 24

लखनऊ - 34

गोरखपुर - 25

फैजाबाद - 15

कुल - 168

रोजना संचालित बसें

दिल्ली - 21, 04 एसी

आगरा - 13

कानपुर - 52

लखनऊ - 62, 17 जनरथ

फैजाबाद - 53

बांदा - 21

गोरखपुर - 48

वाराणसी - 34

कुल - 304

स्पेशल बसों की डेट : 06 से 15 मार्च

हाईलाइट

- सभी कर्मचारियों और अफसरों की छुट्टी पर लगाई रोक

- यात्री इस पोर्टल पर बुक करवा सकते हैं सीट www।upsrtc।com

- होली पर ड्राइवर-कंडक्टर को चार हजार भत्ता

'होली के त्यौहार को देखते हुए सभी रूटों पर एक्स्ट्रा बसों का संचालन किया जाएगा। होली के समय में अतिरिक्त ड्यूटी करने वालों को प्रोत्साहन राशि देने के लिए शासन से निर्देश मिला है। यात्रियों के लिए बस स्टेशन में सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।'

-टीकेएस विसेन, क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज

prayagraj@inext.co.in

National News inextlive from India News Desk